मध्य प्रदेशराज्य

खेल प्राधिकरण के पूर्व निदेशक के साथ धोखाधड़ी

 भोपाल
भारतीय खेल प्राधिकरण (साई) भोपाल के रीजनल सेंट्रल की पूर्व निदेशक 55 सालकी मंजू श्री दयानंद ने अपने पति के खिलाफ फर्जी दस्तावेज देकर शादी करने का आरोप लगाकर भोपाल के रातीबढ़ थाने में एफआइआर दर्ज की है। उन्‍होंने यह भी आरोप लगाया कि उनके पति ने उनसे दो लाख रुपये और लौटाए नहीं। मंजूश्री दयानंद ने कहा कि उनके पति ने शादी के पहले झूठी जानकारी देते हुए खुद के पिता को दो बार सांसद बताया था।

पुलिस के मुताबिक मंजू श्री 2020 में भोपाल में पदस्थ थी। फिलहाल दिल्ली में रहती है। उन्होंने बताया कि 12 सितंबर 2020 को उनकी मुलाकात धुनप्रेमल ठककल से हुई थी। उस दौरान उन्होंने बताया था कि वह अहमदाबाद के रहने वाले हैं और उनके पिता दो बार के सांसद रह चुके हैं। जबकि वह खुद एमबीए समेत अन्य प्रोफेशनल कोर्स कर चुके हैं। जालसाज की बातों में आकर महिला ने उनसे शादी कर ली और दोनों लंबे समय तक साथ रहते रहे। इस दौरान आरोपित पति ने अपनी मां के इलाज के नाम पर महिला अफसर से दो लाख रुपये उधार भी ले लिए थे। इस दौरान महिला अधिकारी के भोपाल स्थित सूने आवास से लाखों रुपये की चोरी हो गई थी। बाद में महिला का पति दहेज की मांग को लेकर परेशान करने लगा।

 

पता खंगाला तो सच्‍चाई सामने आई

जब महिला ने उसको लेकर डिटेल खंगाली तो पता चला कि उसने फर्जी दस्तावेज दिखाकर शादी की है। साथ ही उसने दो लाख रुपये लौटाने से भी इंकार कर दिया। इतना ही नहीं महिला को पता चला कि उसका पिता सांसद नहीं है, बल्कि फर्जीवाड़े के आरोप में सीबीआई उन्हें गिरफ्तार चुकी थी। लिहाजा महिला अफसर ने भोपाल पुलिस को लिखित में आवेदन देकर शिकायत कर दी थी। शिकायत में यह भी बताया कि आरोपित ने उसे 54 साल का बताया था,लेकिन वह 31 साल का निकला। जांच के बाद पुलिस ने केस दर्ज कर पड़ताल शुरू कर दी।

Related Articles

Back to top button