खेल

भारत साउथ अफ्रीका से दूसरा टी-20 भी हारा

कटक
  

टी-20 सीरीज का दूसरा मैच भी साउथ अफ्रीका ने 4 विकेट से जीत लिया है. टीम इंडिया ने पहले खेलते हुए 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 148 रन बनाए. जवाब में दक्षिण अफ्रीका ने 10 गेंद शेष रहते मैच जीत लिया. दक्षिण अफ्रीका ने 18.2 ओवर में 6 विकेट खोकर लक्ष्य हासिल किया.

ओडिशा के कटक में हुए इस मुकाबले में टीम इंडिया की वापसी पर नजरें थीं. मगर, निराशा हाथ लगी. कप्तान ऋषभ पंत की अगुवाई में खेल रही टीम इंडिया सीरीज में 0-2 से पिछड़ गई है. इससे पहले कटक में साउथ अफ्रीका ने टॉस जीता था और पहले बॉलिंग का फैसला लिया था.

भारत की तरफ से भुवनेश्वर कुमार ने शानदार ओपनिंग स्पैल फेंका. यही वजह रही कि पावरप्ले के भीतर साउथ अफ्रीका का स्कोर 3 विकेट के नुकसान पर 29 रन था. हालांकि, क्लासेन ने टीम को मजबूती दी और कप्तान बावुमा के साथ अच्छी पारी खेली. क्लासेन ने एक बार सेट होने के बाद टीम इंडिया के गेंदबाजों की बखिया उधेड़ी. खासकर, उन्होंने स्पिनरों के खिलाफ बढ़िया बैटिंग की.

साउथ अफ्रीका के बल्लेबाज एच क्लासेन ने सबसे ज्यादा 81 रन बनाए. कप्तान टेंबा बावुमा ने 35 और डेविड मिलर ने 21 रन (नॉट आउट) बनाए. बाकी 4 बल्लेबाजी कुल 10 रन बना सके. अंत में आए कगिसो रबाडा को खाता खोलने का मौका नहीं मिला और नॉट आउट आए.

टीम इंडिया के स्पिनरों के लिए आज का दिन अच्छा नहीं रहा. चहल ने 4 ओवर में 49 रन दिए और एक विकेट लिया. हर्षल पटेल ने 3 ओवर में 17 रन दिए और एक विकेट लिया. जबकि अक्षर ने एक ओवर में 19 रन दिए. भुवनेश्वर कुमार ने 4 ओवर में 13 रन दिए और 4 विकेट झटके.

इससे पहले टीम इंडिया की बल्लेबाजी भी लय में नहीं दिखी. सबसे ज्यादा स्कोरर श्रेयस अय्यर रहे. उन्होंने 40 रन बनाए. उसके बाद ईशान किशन ने 34 रन, दिनेश कार्तिक 30 रन बनाकर नॉटआउट रहे. अक्षर ने 10 और हर्षल ने 12 रन बनाए. कप्तान हार्दिक पंड्या सिर्फ 9 रन बनाकर पवेलियन लौट आए. पंत ने 5 और गायकवाड़ सिर्फ एक रन ही बना सके.

माना जा रहा है कि अगर टीम इंडिया 160-170 रन बनाने में सफल हो जाती तो शायद मुकाबले में बनी रहती. फिलहाल, भारत के लिए वापसी करना मुश्किल काम होगा. क्योंकि उसके सामने सबसे बड़ी चुनौती तीनों मैच जीतना होगा.

 

Related Articles

Back to top button