मध्य प्रदेशराज्य

BMC इलेक्शन: कांगे्रस की विभा ने लिया फार्म, भाजपा की उम्मीदवार घोषित नहीं

भोपाल
राजधानी में नगरीय निकाय चुनाव का माहौल अब जोर-शोर से दिखने लगा है। चुनाव लड़ने वाले दावेदार अवकाश के बाद सोमवार को जिले की सभी तहसील दफ्तरों में पहुंचे और लाइन लगाकर नामांकन फार्म खरीदे। उप जिला निर्वाचन अधिकारी के अनुसार सभी तहसीलों में अलग से फार्म देने और जमा करने की व्यवस्था की गई है।

18 जून तक नामांकन फार्म जमा करने की अंतिम तारीख है। ऐसे में इस सप्ताह सभी दावेदार फार्म जमा करेंगे। गौरतलब है कि 18 जून तक नामांकन जमा होंगे। 20 जून को नामांकनों की जांच और 22 जून तक नामांकन वापसी की तारीख तय की गई है। भोपाल नगर निगम के लिए 6 जुलाई को वोटिंग होगी।  बताया जा रहा है कि पहले दिन कांग्रेस महापौर प्रत्याशी विभा पटेल ने नामांकन फार्म खरीद लिया है। हालांकि यह अब तक तय नहीं हुआ कि वे नामांकन फार्म कब तक जमा करेंगी।

इसके अलावा सभी तहसीलों में अब तक 200 से अधिक लोगों ने नामांकन पत्र खरीदे हैं। महापौर का नामांकन कलेक्ट्रेट में जमा होगा और पार्षदों के नामांकन शहर के सभी तहसील दफ्तरों में जमा हो रहे हैं। शहर में अब तक भाजपा और कांग्रेस पार्टियों ने अपने समर्थित प्रत्याशियों की घोषणा नहीं की है। ऐसे में सभी दावेदार अपने नामांकन जमा करते वक्त पार्टी का समर्थन होने की बात कह रहे हैं।

Related Articles

Back to top button