देश

आग उगल रहे राजस्थान में भारी बारिश, 11 जिलों में Yellow Alert जारी

जयपुर
आग उगल रहे राजस्थान पर अब इंद्र देवता की मेहरबानी हो गई है, जिसके कारण सोमवार से मौसम ने यहां पर अंगड़ाई ली है। राजस्थान में कल से प्री-मानसून एक्टिविटी देखी जा रही है, जिसके कारण यहां के कई जिलों में बादल बरसे हैं। भारतीय मौसम विभाग के मुताबिक राजस्थान में अगले 2 दिनों तक बारिश का सिलसिला जारी रहेगा और इसके साथ ही 11 जिलों में अगले 24 घंटों में भारी बारिश होने का Yellow अलर्ट भी जारी किया गया है।
 

इन जगहों पर इंद्र देवता होंगे मेहरबान
नागौर , जैसलमेर, बाडमेर, जोधपुर, टोंक, हनुमानगढ़ सिरोही, जालौर, उदयपुर, डूंगरपुर, बांसवाड़ा, प्रतापगढ़, सीकर, पाली, बूंदी, कोटा, बारां, झुंझुनू, चूरू, बीकानेर, झालावाड़ और अजमेर

बहुत सारे स्थानों पर जलजमाव भी देखा गया
हालांकि कल से हुई बारिश ने भले ही लोगों को गर्मी से राहत दी है लेकिन भारी बारिश के कारण बहुत सारे स्थानों पर जलजमाव भी देखा गया , जिससे आने-जाने में लोगों को भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ा। कई जगहों पर बिजली गुल हो गई सबसे ज्यादा बुरी स्थिति तो बाड़मेर की रही, जहां लगातार कई घंटों से हुई बारिश के कारण लोगों के घरों के अंदर पानी घुस गया। कई गावों का संपर्क मेन रोड से टूट गया और तो और कई गाड़ियां भी पानी में बह गईं। बारिश के कारण कई जगहों पर बिजली गुल हो गई और लोगों को घंटों परेशानी का सामना करना पड़ा।

 प्रशासन हाई अलर्ट पर
गौरतलब है कि गर्मी की वजह से राजस्थान के कई जिलों में पारा पचास पार चल रहा था लेकिन फिलहाल हुई इस बारिश से लोगों को राहत मिली हुई है और बारिश का ये सिलसिला अब राजस्थान में जारी रहने वाला है। फिलहाल इस बारिश से किसान काफी खुश हैं लेकिन भारी बारिश के मद्देनजर प्रशासन हाई अलर्ट पर है और जो दिक्कतें बारिश के कारण कल जिलों में देखी गई हैं, वो दोबारा ना हो इसके लिए उन्हें वार्न भी किया है।
 

Related Articles

Back to top button