राज्य

करवट बदलेगा मौसम..दिल्ली में आज होगी बारिश

 नई दिल्ली
 
देश के कई राज्यों में इन दिनों भीषण गर्मी पड़ रही है और साथ ही गर्म हवा भी चल रही है। हालांकि कई जगहों पर हल्की बरसात जरूर हुई थी लेकिन इस बार मानसून में देरी की वजह से अभी बारिश हुई नहीं है। इसी बीच मौसम विभाग ने बताया है कि जल्द ही मौसम करवट लेगा और कई जगहों से बरसात शुरू होगी। इसी कड़ी में राजधानी दिल्ली में मंगलवार को बारिश हो सकती है।

दरअसल, मौसम विभाग के अनुसार मंगलवार को दिल्ली में हल्की बारिश हो सकती है। साथ ही दिल्ली के अधिकांश हिस्सों में बादल छाए रहेंगे। वहीं दिल्ली के अलावा अन्य जगहों पर मौसम में काफी बदलाव देखने को मिलेगा। तेज हवाओं के बीच बारिश से दिल्ली तर हो सकती है। मौसम विभाग का कहना है कि 15 जून से दिल्ली में तेज हवाओं का दौर चलेगा। गरज के साथ कई इलाकों में बारिश हो सकती है।

मौसम विभाग ने आने वाले दिनों में कई राज्यों में झमाझम बारिश की संभावना जताई है। मौसम विभाग ने बताया है कि कुछ राज्यों में 16 और 17 जून को बारिश होगी। वेस्टर्न डिस्टर्बेंस की वजह से पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली और पूर्वी उत्तर प्रदेश में 16 और 17 जून को बरसात होने जा रही है। वहीं, जम्मू-कश्मीर में भी भारी बारिश होगी।

 

Related Articles

Back to top button