मध्य प्रदेशराज्य

दूसरे प्रदेशों में तनाव की स्थिति से पुलिस सतर्क, डीजीपी पहुंचे मुख्यालय

भोपाल
देश के कई प्रांतों में हाल ही में हुई हिंसा के बाद प्रदेश पुलिस सतर्क हो गई है। प्रदेश में शांति बनी रहें इसे लेकर डीजीपी सुधीर सक्सेना और इंटेलीजेंस के एक अफसर के बीच दो घंटे से ज्यादा की बैठक हुई है। खासबात यह है कि यह बैठक पुलिस मुख्यालय में तो हुई, लेकिन डीजीपी इस बैठक के लिए अपने पुराने चैम्बर में बैठे, माना जा रहा है इस बैठक की  पुलिस मुख्यालय के बाकी के अफसरों को भनक न लगे, इसके चलते इस बैठक की जगह यह तय की गई थी।

सूत्रों की मानी जाए तो हाल ही में दूसरे प्रदेशों में हुई हिंसा के चलते प्रदेश भर की पुलिस को सर्तक करने के साथ ही प्रदेश में हो रहे पंचायत और नगरीय निकाय चुनावों को लेकर पुलिस किसी भी तरह से कानून व्यवस्था को मजबूत रखना चाहती है। इसके चलते सोमवार को डीजीपी सुधीर सक्सेना पुलिस मुख्यालय जल्द पहुंच गए। वे पुलिस मुख्यालय की पुरानी बिल्डिंग में पहुंचे। यहां पर डीजीपी पुराने चैम्बर में पहुंचे। डीजीपी के आने से पहले एडीजी इंटेलीजेंस और उनकी शाखा के अन्य अफसर भी यहां पर पहुंच चुके थे। दोनों अफसरों की सुबह बैठक शुरू हुई जो दोपहर तक चलती रही।

डीजीपी के अचानक पुराने चैम्बर में पहुंचने को लेकर माना जा रहा है कि उनके और इंटेलीजेंस के अफसरों के बीच हुई बैठक को लेकर वे गोपनीयता बरतना चाह रहे थे। इसलिए इंटेलीजेंस के अफसरों को नए भवन के अपने चैम्बर में बुलाने की जगह पर वे पुरानी बिल्डिंग के अपने चैम्बर में पहुंचे। बैठक का समय भी ऐसा था जब अधिकारी और बाबूओं का पुलिस मुख्यालय पहुंचने का समय नहीं होता था। माना जा रहा है कि यहां पर प्रदेश में चुनाव के दौरान पुलिस व्यवस्था कैसे दुरुस्त रखना है और दूसरे प्रदेशों में हो रही शांतिभंग की स्थिति प्रदेश में न बने। इस पर विचार होता रहा।

 

Related Articles

Back to top button