फर्श से अर्श तक

नोड्यूज नहीं मिलने पर नेता टंकी पर चढ़ा,मचाया हंगामा

दतिया

निकाय चुनाव के घोषित होते ही प्रदेशभर में गहमागहमी शुरू हो गई है। कोई टिकट के लिए दिन-रात एक कर रहा है तो कोई नामांकन दाखिल करने के लिए जरूरी कागज जुटाने में परेशान हो रहा है। ऐसा ही एक मामला दतिया जिले के इंदरगढ़ कस्बा में देखने को मिला है। बिजली विभाग से नोड्यूज नहीं मिलने से परेशान होकर एक दलित नेता सोमवार अलसुबह पानी की टंकी पर चढ़ गया। मौके पर पहुंची पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों ने कड़ी मशक्कत के बाद उसे नीचे उतारा। नोड्यूज मिलते ही बोला- अब उसे कोई रोक नहीं पाएगा।

इंदरगढ़ टीआई परमानंद शर्मा ने बताया कि नोड्यूज नहीं मिलने से नाराज महेश सोमवार सुबह 5 बजे क्षेत्र स्थित पानी की टंकी पर पहुंचे और उस पर चढ़ गए। ये देखकर भीड़ जमा हो गई। पुलिस मौके पर पहुंची। महेश ने ऊपर से ही पर्ची फेंक कर अपनी समस्या बताई। समस्या को देख अधिकारियों ने उन्हें आश्वासन देकर नीचे उतारा। इसमें करीब तीन घंटे लग गए थे।

पत्नी और बेटी को चुनाव लड़वाना चाहते हैं महेश

दलित नेता महेश जाटव अपनी बेटी और पत्नी को नगर परिषद इंदरगढ़ के वार्ड क्रमांक 13 और 7 पार्षद से पद के लिए चुनाव लड़वाना चाह रहे हैं। इसके लिए उन्हें नामांकन जमा करने के लिए जरूरी दस्तावेज चाहिए। महेश का आरोप है कि वे किराए के मकान में रहते हैं। उन्हें नामांकन जमा करने के लिए बिजली विभाग का नोड्यूज चाहिए, जो उन्हें कई बार चक्कर लगाने के बाद भी नहीं मिल पा रहा था।

पार्टी वाले नहीं चाहते कि मैं चुनाव लड़ूं: महेश

महेश का कहना है कि पार्टी वाले नहीं चाहते कि मैं चुनाव लड़ूं। इसलिए वे ऐसा षड्यंत्र रच रहे थे। अब मुझे नोड्यूज मिल रहा है। मेरी बेटी और पत्नी निर्दलीय चुनाव लड़ेंगी। बता दें कि इससे पहले भी इंदरगढ़ कस्बा इलाके में मोबाइल टावर पर एक युवक ने नशे की हालत में चढ़ गया था। इस युवक को भी प्रशासन ने 2 घंटे की मशक्कत के बाद नीचे उतारा था।

Related Articles

Back to top button