देश

पंजाब: पूर्व खाद्य मंत्री आशू पर 2000 करोड़ के टेंडरों में घपले का आरोप, गिरफ्तारी से बचने HC पहुंचे

चंडीगढ़।
पंजाब के पूर्व खाद्य एवं आपूर्ति मंत्री भारत भूषण आशू ने हाईकोर्ट की शरण ली है। आशू के कार्यकाल में दो हजार करोड़ रुपए के टेंडरों में घपले के आरोप हैं और जांच-पड़ताल चल रही है। इस बीच वह गिरफ्तारी से पहले 7 दिन के अग्रिम नोटिस की मांग को लेकर हाईकोर्ट पहुंचे हैं। उनकी ओर से कहा गया है कि, उन्हें फंसाया जा रहा है। उन्हें गिरफ्तार न होने दिया जाए। पूर्व मंत्री भारत भूषण आशू के समर्थकों ने बताया कि, अपने खिलाफ लगे भ्रष्टाचार के आरोपों की निष्पक्ष जांच की मांग को लेकर पंजाब-हरियाणा हाईकोर्ट पहुंचे हैं।

उनकी ओर से याचिका में कहा गया कि उनके खिलाफ की गई शिकायत की निष्पक्ष जांच कराई जाए और इस संबंध में कार्यवाही से पहले उन्हें 7 दिन का अग्रिम नोटिस दिया जाए। हालांकि, ठेकेदारों की यूनियन चाहती है कि भारत भूषण आशू के खिलाफ शीघ्र कार्रवाई हो। दरअसल, ठेकेदारों की यूनियन ने ही आशू के कार्यकाल में 2000 करोड़ रुपए के टेंडरों में घपले का आराेप लगाया है। इस प्रकरण में विजिलेंस टीम ने एसएसपी स्तर के अधिकारी को जांच सौंपी है।

वहीं, पंजाब के बर्खास्त स्वास्थ्य मंत्री विजय सिंगला की भी खबर आई है। बताया गया है कि, वह कल जमानत के लिए हाईकोर्ट पहुंचे। उनकी याचिका पर अगले हफ्ते सुनवाई होगी। उनकी याचिका में कहा गया कि विरोधियों ने साजिश के तहत फंसाया है। उनकी याचिका में कहा गया है कि उनके खिलाफ की गई शिकायत की निष्पक्ष जांच कराई जाए। आप कार्यकर्ताओं के मुताबिक, स्वास्थ्य मंत्री डॉ. विजय सिंगला एक मामले में बर्खास्त कर दिए गए, और अब वह जमानत लेने के लिए हाईकोर्ट पहुंच गए हैं।
 

Related Articles

Back to top button