रायपुर में ईडी दफ्तर के बाहर कांग्रेस का जोरदार प्रदर्शन

Spread the love

रायपुर
ईडी की कार्यवाही से नाराज रायपुर में कांग्रेस नेताओं और कार्यकतार्ओं ने पचपेड़ी नाका स्थित प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के दफ्तर के बाहर जोरदार प्रदर्शन किया। काफी हंगामे और नारेबाजी के बीच पुलिस ने रोकने की भरपूर कोशिश की लेकिन बैरिकेड्स पर जब बड़े नेता चढ़े तो कार्यकतार्ओं का जोश और बढ़ गया। प्रशासन को उन्होने राष्ट्रपति के नाम एक ज्ञापन सौंपा।

पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के मुताबिक कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष मोहन मरकाम की अगुवाई में कांग्रेस नेता 11 बजे के बाद टिकरापारा के पास स्थित ईडी दफ्तर के बाहर पुजारी पार्क पहुंचे। वहां सड़क की दूसरी तरफ पंडाल में बैठकर नेताओं ने सत्याग्रह शुरू किया। कोई भाषण नहीं हुआ। सभी ने अपने हाथ में राहुल गांधी के समर्थन में तख्तियां पकड़ी हुई थीं। इस दौरान नारेबाजी जारी रही।

बाद में महात्मा गांधी के प्रिय भजनों में से एक रघुपति राघव राजा राम, पतित पावन सीता राम की धुन बजती रही। इस दौरान माहौल बिल्कुल शांत रहा। सड़क के दूसरी तरफ पुजारी पार्क परिसर के बाहर पुलिस ने सुरक्षा घेरा बना रखा था। दोपहर 12.30 बजे के बाद सत्याग्रह पर बैठे नेताओं ने उठकर पुजारी पार्क परिसर की ओर कूच कर दिया। पुलिस ने वहां बैरिकेड कर उनका रास्ता रोका। कांग्रेस कार्यकतार्ओं ने यहां बैरिकेड तोड?े की कोशिश की। प्रदेश अध्यक्ष मोहन मरकाम खुद एक बैरिकेड पर चढ़कर केंद्र सरकार के खिलाफ नारेबाजी करने लगे। इस मौके पर छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष मोहन मरकाम, कांग्रेस के वरिष्ठ विधायक व पूर्व मंत्री सत्यनारायण शर्मा, विधायक धनेंद्र साहू,हाउसिंग बोर्ड के चेयरमेन कुलदीप जुनेजा, नगर निगम के सभापति प्रमोद दुबे के अलावा अन्य कांग्रेस के कार्यकर्ता काफी बड़ी संख्या में मौजूद थे।

Related Articles

Back to top button