खेल

T20WC 2022 के लिए दिनेश कार्तिक क्यों नहीं पकड़ पाएंगे आस्ट्रेलिया की फ्लाइट, गौतम ने बताए गंभीर कारण

नई दिल्ली
आइपीएल 2022 में आरसीबी के लिए दिनेश कार्तिक ने फिनिशर की भूमिका काफी अच्छे तरीके से निभाई थी और इसके बाद कई भारतीय क्रिकेट फैंस को लगता है कि वो आस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप 2022 के लिए टीम इंडिया का हिस्सा हो सकते हैं। हालांकि इस शोपीस इवेंट के लिए टीम इंडिया का चयन होने में अभी काफी वक्त है, लेकिन भारतीय टीम के पूर्व ओपनर बल्लेबाज गौतम गंभीर को लगता है कि दिनेश कार्तिक को शायद ही आस्ट्रेलिया जाने का टिकट मिल पाए।

गंभीर से स्टार स्पोर्ट्स के शो मैच प्वाइंट में पूछा गया कि दूसरे टी20 में साउथ अफ्रीका के खिलाफ उन्होंने जो 21 गेंदों पर 30 रन की पारी खेली वो कैसी थी। इसका जवाब देते हुए उन्होंने कहा कि ये काफी अहम पारी रही वो भी तब जब उन्हें बल्लेबाजी के लिए अक्षर पटेल के बाद भेजा गया था। गंभीर ने कहा कि वो इस तरह की पारियां आरसीबी के लिए आइपीएल 2022 में खेल चुके हैं, लेकिन मुझे हैरानी हुई कि कार्तिक से पहले अक्षर को क्यों भेजा गया।

गंभीर से ये भी पूछा गया कि क्या दिनेश कार्तिक का चयन टी20 वर्ल्ड कप 2022 के लिए भारतीय टीम में होगा तो इसका जवाब देते हुए उन्होंने कहा कि इसके बारे में अभी कुछ कहना जल्दबाजी होगी। टी20 वर्ल्ड कप अभी काफी दूर है और तब तक कार्तिक को निरंतरता के साथ प्रदर्शन करने की जरूरत है, लेकिन अगर वो केवल आखिरी तीन ओवर में बल्लेबाजी करना चाहते हैं तो चीजें मुश्किल हो सकती हैं। भारत निश्चित तौर पर टाप 7 में किसी ऐसे खिलाड़ी को देख रहा होगा जो गेंदबाजी भी कर सके और अगर अक्षर पटेल नंबर 7 पर बल्लेबाजी कर रहे हैं तो एक बल्लेबाज शार्ट होगा।

गंभीर ने आगे कहा कि इस तरह की कंडीशन में मैं दिनेश कार्तिक को टी20 वर्ल्ड कप टीम में नहीं देखता। मेरे पास रिषभ पंत व दीपक हुडा जैसे खिलाड़ी होंगे यही नहीं टीम में केएल राहुल, सूर्यकुमार यादव, विराट कोहली, रोहित शर्मा होंगे। एक बार जब ये खिलाड़ी वापस आ जाते हैं तो फिर दिनेश कार्तिक के लिए प्लेइंग इलेवन में जगह बनाना मुश्किल होगा। अगर उन्हें प्लेइंग इलेवन में मौका नहीं मिलता है तो फिर उन्हें टीम में जगह देने का कोई मतलब नहीं है।

गंभीर ने कहा कि एक बार जब टीम में केएल राहुल, रोहित शर्मा, सूर्यकुमार यादव, और विराट कोहली बैक हो जाते हैं तो फिर प्लेइंग इलेवन में गंभीर नहीं होंगे। ये टीम के टाप चार होंगे और इसके बाद कुछ खिलाड़ी जैसे दीपक हुडा, रिषभ पंत, हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा होंगे। मैं टीम में दिनेश कार्तिक की जगह किसी युवा खिलाड़ी को रखना चाहूंगा क्योंकि वो आस्ट्रेलिया की पिच पर ज्यादा अच्छे फील्डर साबित होंगे।

 

Related Articles

Back to top button