छत्तीसगढ़रायपुर

अवैध रेत का उत्खनन पर तत्काल अंकुश लगाने पार्षद दास की मांग

कोरिया/मनेन्द्रगढ़
रेत माफियाओ के बढते हौसलो के चलते वे अब दिन दहाड़े अवैध रूप से रेत का उत्खनन कर खुले बाजार में उसे  बेच रहे है। इन रेत माफियाओ पर अंकुश लगाये जाने की मांग पार्षद लक्ष्मी  दास ने जिला प्रशासन से की है।

झगराखाण्ड थाना अंतर्गत रेत माफियाओं द्वारा अवैध रेत का उत्खनन किया जा रहा है। रेत माफियाओं के हौसले इतने बुलंद हैं की दिन दहाड़े मुख्य मार्ग से ट्रेक्टर द्वारा अवैध चोरी का रेत ले जाया जा रहा है। उसे ही फिर आम जनता को महंगी कीमत पर बेच दिया जाता है। संबंधित विभाग द्वारा कोई ठोस कार्यवाही नही किये जाने के कारण अब तो रेत माफियाओं को किसी का भी डर नही रह गया है। क्षेत्र में हो रहे इस गोरखधंधे पर मुखर होते हुए नगर पंचायत नई लेदरी के मनोनीत पार्षद और विधायक प्रतिनिधि लक्ष्मी दास ने कहा कि खुलेआम रेत माफिया अपने वाहनों से हसदेव नदी से रेत चोरी कर आम जनता को महंगे दामों में बेच रहे है।

इसके लिये जिम्मेदार खनिज विभाग पुलिस प्रशासन, आर.टी.ओ. विभाग, राजस्व विभाग व वन विभाग मौन साधे हुए हैं जिसका फायदा उठाते हुए रेत माफिया बदस्तूर अपने काम को अंजाम दे रहे है। धड़ल्ले से हो रहे अवैध रेत का उत्खनन झगराखण्ड थाना अंतर्गत चालू हैं। शासन को लाखो रुपयों के राजस्व का नुकसान हो रहा है। लक्ष्मी दास ने चेतावनी देते हुए कहा की अगर जल्दी ही अवैध रेत का उत्खनन और परिवहन बंद नही होता है और संबंधित विभाग कोई ठोस कार्यवाही नही करता है मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के मनेन्द्रगढ़ आगमन पर इस गंभीर विषय से उनको अवगत कराया जायेगा और कार्यवाही की मांग की जायेगी।

Related Articles

Back to top button