देश

जम्मू कश्मीर पुलिस में 15% आरक्षित कोटा महिलाओं के लिए

   जम्मू
   

जम्मू कश्मीर पुलिस में महिलाओं के लिए अब 15 फीसदी कोटा होगा. इस बाबत जम्मू कश्मीर प्रशासन ने निर्देश जारी कर दिए हैं. इसके अलावा अतिरिक्त मुख्य सचिव (Home Dept) आरके गोयल द्वारा जारी आदेश में कहा गया है कि उपयुक्त महिला उम्मीदवार उपलब्ध नहीं होने की स्थिति में आरक्षित कोटा अगले वर्ष के लिए आगे नहीं बढ़ाया जाएगा.

बताया जा रहा है कि हाल ही में बडगाम में जम्मू-कश्मीर पुलिस की महिला बटालियन 2 की तरफ से कांस्टेबलों की भर्ती के लिए शारीरिक सहनशक्ति परीक्षण आयोजित की गई थी. इसमें बड़ी संख्या में युवतियों ने हिस्सा लिया था. जम्मू कश्मीर प्रशासन के इस फैसले से महिला उम्मीदवारों में उम्मीद जगेगी.

बता दें कि इन दिनों घाटी में टारगेट किलिंग की घटनाएं बढ़ गई हैं. 26 दिनों के अंदर आतंकियों ने 10 लोगों को निशाना बनाया था. 2 जून को आतंकियों ने बैंक में घुसकर बैंक मैनेजर विजय कुमार की की हत्या कर दी थी.

31 मई को कुलगाम में आतंकियों ने महिला टीचर रजनीबाला की गोली मारकर हत्या कर दी थी. वह सांबा की रहने वाली थीं. उनकी हत्या कुलगाम के गोपालपोरा में की गई थी. रजनी गोपालपोरा हाई स्कूल में टीचर थीं. फायरिंग के बाद उन्हें अस्पताल ले जाया गया था. इलाज के दौरान उनकी मौत हुई थी.

Related Articles

Back to top button