देश

दिल्ली-एनसीआर समेत कई राज्यों मे आज आंधी -तूफान की आशंका, अलर्ट जारी

नई दिल्ली
देश के कई राज्यों में आज से मौसम में बदलाव होने जा रहा है। भारतीय मौसम विभाग ने अपने ताजा अपडेट में कहा है कि आज से दिल्ली-एनसीआर , यूपी, राजस्थान में आंधी-पानी की आशंका है तो वहीं राजधानी दिल्ली में कल और यूपी में कल से दो दिन बाद मानसून की एंट्री हो सकती है। इसलिए आईएमडी ने आज से दिल्ली, यूपी, बिहार और राजस्थान में भारी बारिश का अलर्ट जारी कर दिया है।
 
दिल्ली में तेज बारिश के आसार हैं
विभाग ने कहा है कि 16 से 18 जून के बीच उत्तर प्रदेश, पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़ और दिल्ली में तेज बारिश के आसार हैं। 16 जून को उत्तरी पंजाब में भारी बारिश के आसार हैं। 16 और 17 जून को जम्मू कश्मीर और लद्दाख में भारी वर्षा हो सकती है तो दिल्ली में बारिश की शुरुआत आज से हो सकती है।
 
बारिश के दौरान तेज हवाएं चलेंगी
उसने कहा है कि दिल्ली में आज आने वाला आंधी-तूफान प्रीमानसून गतिविधियों का हिस्सा है। फिलहाल उसने राजधानी में आज अलर्ट जारी किया है और कहा है कि बारिश के दौरान तेज हवाएं चलेंगी।
 
भारी बारिश का येलो अलर्ट जारी
तो वहीं दूसरी और से मानसून के कारण मुंबई, गोवा, कोंकण और पूर्वोत्तर में जमकर बारिश हो रही है तो वहीं दूसरी ओर आज भी तमिलनाडु, कर्नाटक,असम, मेघालय, सिक्किम में भारी बारिश के आसार हैं। जबकि राजस्थान के कई जिलों में भारी बारिश का येलो अलर्ट जारी किया गया है। तो वहीं मौसम की जानकारी देने वाली निजी एजेंसी स्काईमेट के मुताबिक अगले 24 घंटों के दौरान, महाराष्ट्र, कोंकण क्षेत्र, कर्नाटक, तमिलनाडु, आंध्र प्रदेश , पश्चिम बंगाल, सिक्किम, पूर्वोत्तर भारत, केरल के कुछ हिस्सों, तटीय कर्नाटक, कोंकण और गोवा और दक्षिण-पश्चिम मध्य प्रदेश, उत्तरी मध्य महाराष्ट्र, पूर्वी गुजरात , दिल्ली, यूपी और महाराष्ट्र में भारी बारिश हो सकती है।

Related Articles

Back to top button