देश

पैगंबर पर टिप्पणी: अल-कायदा के बाद IS की धमकी, भारत में हमलों की बात कही

नई दिल्ली
पैगंबर मोहम्मद पर टिप्पणी विवाद में अल-कायदा के बाद इस्लामिक स्टेट की भी एंट्री हो गई है। खबर है कि इस्लामिक स्टेट खुरासान प्रोविंस ने भारत में हमलों की धमकी दी है। हाल ही में अल-कायदा (AQIS) ने भारत में फिदायीन हमलों की धमकी दी थी। भारतीय जनता पार्टी की पूर्व प्रवक्ता नूपुर शर्मा की टिप्पणी के बाद भारी विवाद खड़ा हो गया था। हालांकि, भाजपा ने कार्रवाई करते हुए शर्मा को पार्टी से निलंबित कर दिया था।  रिपोर्ट्स के अनुसार, ISKP ने अपने मुखपत्र अल अजैम फाउंडेशन के जरिए न्यूज बुलेटिन सेवा शुरू की है। खबर है कि पहले न्यूज बुलेटिन में संगठन ने खासतौर पर भारत और ईशनिंदा पर बात की है।  रिपोर्ट के अनुसार, स्वतंत्र न्यूज हैंडल खुरासान डायरी के पोस्ट में कहा गया है कि वीडियो में नूपुर शर्मा और बुलडोजर कार्रवाई का जिक्र किया गया है।

तालिबान पर भी निशाना
खुरासान डायरी के अनुसार, वीडियो में भारत के साथ कूटनीतिक तौर पर जुड़ने पर तालिबान की आलोचना की गई है। इसमें भारतीय न्यूज चैनल को इंटरव्यू देने के चलते मुल्ला उमर के बेटे मुल्ला याकूब पर भी सवाल उठाए गए हैं। याकूब कार्यवाहक रक्षा मंत्री हैं।

अल-कायदा ने क्या कहा था?
आतंकवादी संगठन अल-कायदा ने पैगंबर मोहम्मद के अपमान का बदला लेने के लिए दिल्ली, मुंबई, उत्तर प्रदेश और गुजरात में आत्मघाती हमलों की धमकी दी थी। समाचार के अनुसार, धमकी भरे पत्र में अल-कायदा ने कहा था, 'हम उन लोगों को मार देंगे, जो हमारे पैगंबर का अपमान करते हैं और हम हमारे शरीर और हमारे बच्चों के शरीर पर विस्फोटक बांधकर उन लोगों को उड़ा देंगे, जो हमारे पैगंबर का अपमान करने की हिम्मत करते हैं… दिल्ली, बॉम्बे, यूपी और गुजरात में भगवा आतंकियों को अपने अंत का इंतजार करना चाहिए।'

 

Related Articles

Back to top button