महापौर टिकट वितरण में भाजपा संगठन हावी, संघ विचारधारा सर्वोपरि

Spread the love

भोपाल
सत्तारूढ़ दल भाजपा के महापौर के टिकट वितरण में संघ विचारधारा और पार्टी के लिए काम करने वाले कार्यकर्ताओं का बोलबाला रहा है। इंदौर  से पुष्यमित्र भार्गव और जबलपुर से डॉ. जितेंद्र जामदार दोनों ही संघ पृष्ठभूमि से जुड़े हुए हैं। इसी तरह से भोपाल में मालती राय पार्टी की जमीनी कार्यकर्ता हैं।

ग्वालियर से भी सुमन शर्मा का नाम लगभग तय माना जा रहा है, यह भी संगठन की पसंद हैं। कुल मिलाकर भाजपा संगठन ने उन्हीं कार्यकर्ताओं को महापौर पद का उम्मीदवार बनाया है, जो संघ विचारधारा के हैं और इसके पहले संघ के किसी आनुषांगिक संगठन में स्वयंसेवक रह चुके हैं। इसी कड़ी में संघ और संगठन की ओर से इंदौर के बाद रतलाम का टिकट फाइनल कर दिया गया है। यहां से प्रहलाद पटेल को उम्मीदवार बनाया जाएगा। वहीं ग्वालियर से सुमन शर्मा का नाम लगभग तय माना जा रहा है और पार्टी आज इनके नामों का ऐलान कर देगी। पार्टी द्वारा किए गए टिकट वितरण में संघ और संगठन के समन्वय से तय हुए नामों के बाद सांसदों, विधायकों की परिक्रमा करने वालों को नजरअंदाज किया गया है और पार्टी के लिए दिन रात काम करने वाले भविष्य के नेताओं को मौका दिया गया है।

भाजपा आफिस में शिवराज, वीडी, हितानंद की एकांत चर्चा
टिकट वितरण की प्रक्रिया के बीच मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा और प्रदेश संगठन महामंत्री हितानंद शर्मा हर जिले और नगरीय निकायों का फीडबैक संभागीय कमेटियों और जिला प्रभारियों के जरिये ले रहे हैं। इसमें महापौर के टिकट फाइनल होने के बाद जो लोग विरोध कर रहे हैं, उन्हें स्थानीय स्तर पर समझाईश देने के साथ प्रदेश कार्यालय से सीएम, प्रदेश अध्यक्ष फोन के जरिये चर्चा कर समझाईश दे रहे हैं। इसके साथ ही पार्षदों के टिकट वितरण में जुटी संभागीय कमेटियों से भी रिपोर्ट ली जा रही है।

इंदौर: पुष्यमित्र भार्गव का अतिरिक्त महाधिवक्ता पद से इस्तीफा
इंदौर नगर निगम के संभावित महापौर प्रत्याशी पुष्यमित्र भार्गव ने बुधवार को अतिरिक्त महाधिवक्ता पद से इस्तीफा दे दिया। इसके बाद वे महापौर पद के नामांकन भरने और चुनाव प्रचार की तैयारी में जुट गए हैं।  गौरतलब है कि संगठन ने मंगलवार को दिन भर चली अलग-अलग बैठकों और इंदौर के नेताओं के साथ वन टू वन के बाद पुष्यमित्र भार्गव को टिकट देने के फैसला किया था। दूसरी ओर इंदौर भाजपा की टीम ने भी कांग्रेस के प्रत्याशी संजय शुक्ला से मुकाबले के लिए इंदौर शहर में मोर्चा संभाल लिया है।

इधर कांग्रेस आज रात तक कर सकती है रतलाम महापौर प्रत्याशी का ऐलान
इधर रतलाम में कांग्रेस आज रात तक महापौर उम्मीदवार का ऐलान कर सकती है। यहां के एक दावेदार मयंक जाट का कोर्ट में केस चल रहा है। जिस पर फैसला आज आना है। इसलिए कांग्रेस ने यहां से अब तक महापौर उम्मीदवार का ऐलान नहीं किया है। यहां पर तीन मजबूत दावेदार माने जा रहे हैं। मयंक जाट के अलावा राजीव रावत और प्रभु राठौर शामिल हैं।

Related Articles

Back to top button