राज्य

ब्लू लाइन पर आज दिल्ली मेट्रो ट्रेन का संचालन रहेगा बाधित, जानिए टाइमिंग और रूट

नई दिल्ली
दिल्ली मेट्रो की ब्लू लाइन पर आज ट्रेनों का संचालन बाधित रहेगा। दरअसल इस रूट पर मेंटेनेंस का काम चल रहा है जिसकी वजह से आज इस रूट पर ट्रेनों का संचालन बाधित रहेगा। नोएडा इलेक्ट्रॉनिक सिटी को द्वारका 21 से जोड़ने वाले इस रूट के बाधित रहने की वजह से यात्रियों को कुछ असुविधा हो सकती है। ब्लू लाइन पर मेट्रो ट्रेन यमुना बैंक स्टेशन से वैशाली के बीच चलती है। डीएमआरसी ने जो जानकारी साझा की है उसके अनुसार यमुना बैंक और अक्षरधाम रूट पर मेंटेनेंस काम चल रहा है, जिसकी वजह से ट्रेनों का संचालन बाधित रहेगा। डीएमआरसी ने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से यह जानकारी साझा की है।

एक्ट्रेस ने बताई दिल की बात डीएमआरसी की ओर से जानकारी दी गई है कि यमुना बैंक और अक्षरधाम ब्लू लाइन पर मेंटेंनेंस काम के चलते इस रूट पर चलने वाली ब्लू लाइन ट्रेन की सेवा 2 अक्टूबर को बाधित रहेगी। इस रूट पर नोएडा इलेक्ट्रॉनिक सिटी से द्वारका सेक्टर 21 तक कोई सीधी ट्रेन दोपहर 2 बजे तक नहीं चलेगी। इस दौरान नोएडा इलेक्ट्रॉनिक सिटी से द्वारा सेक्टर 21 के बीच ट्रेन दो लूप में चलेगी, पहली रेगुलर सेवा द्वारका सेक्टर 21 से यमुना बैंक के बीच, दूसरी यमुना बैंक से नोएडा इलेक्ट्रॉनिक सिटी के बीच चलेगी।

ऐसे में मेंटेनेंस वर्क के चलते जो यात्री इस रूट पर सफर करना चाहते हैं उन्हें यमुना बैंक पर ट्रेन को बदलना होगा। डीएमआरसी के अनुसार इस समय द्वारका 21 से वैशाली के बीच ट्रेन अपने तय टाइम टेबल के अनुसार ही चलेगी। गौर करने वाली बात है कि डीएमआरसी समय-समय पर इस तरह का मेंटेनेंस का काम करती रहती है। जिससे कि ट्रेनों का सुगम संचालन बना रहे। इससे पहले दिल्ली मेट्रो यलो लाइन पर मेंटेनेंस का काम किया था।
 

Related Articles

Back to top button