खेल

भुवनेश्वर कुमार से क्यों बेहतर विकल्प हैं दीपक चाहर, पाकिस्तान के पूर्व स्पिनर ने बताया कारण

 नई दिल्ली
 
पाकिस्तान के पूर्व स्पिनर दानिश कनेरिया को लगता है कि ऑस्ट्रेलिया की परिस्थितियों में दीपक चाहर भुवनेश्वर कुमार से बेहतर विकल्प हैं, जहां टी20 विश्व कप 2022 का आयोजन होना है। चयनकर्ताओं ने जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल और अर्शदीप सिंह को आईसीसी मेगा इवेंट के लिए टीम में चुना है, जबकि दीपक चाहर को मोहम्मद शमी के साथ स्टैंड-बाय में शामिल किया है।

जसप्रीत बुमराह की चोट से दीपक चाहर या मोहम्मद शमी को टी20 विश्व कप की टीम में जगह बनाने का मौका मिल सकता है। BCCI ने अभी तक बुमराह को ICC इवेंट से बाहर नहीं किया है, लेकिन तमाम मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि वे विश्व कप नहीं खेलेंगे। कनेरिया ने सुझाव दिया कि अगर ऑस्ट्रेलियाई में स्विंग नहीं मिली तो भुवनेश्वर कुमार की खूब पिटाई होगी।

कनेरिया ने अपने यूट्यूब चैनल पर बात करते हुए कहा, "एक बात साफ है कि स्विंग नहीं होने पर भुवनेश्वर कुमार की पिटाई होगी। डेथ ओवरों में उनकी पिटाई अभी भी जारी है और ऑस्ट्रेलिया में कठिन ट्रैक होंगे। भुवनेश्वर की तुलना में दीपक चाहर कहीं बेहतर विकल्प हैं और जरूरत पड़ने पर वह बल्लेबाजी भी कर सकते हैं।" हालांकि, मैनेजमेंट मोहम्मद सिराज और उमरान मलिक पर विचार कर सकता है।  
 
रिपोर्ट्स की मानें तो मोहम्मद सिराज और उमरान मलिक 6 अक्टूबर को टीम के साथ पर्थ जाएंगे, जहां भारतीय टीम 17 अक्टूबर को अपने पहले अभ्यास मैच के लिए ब्रिस्बेन जाने से पहले एक सप्ताह ट्रेनिंग करेगी। सिराज को पहले ही दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ T20I सीरीज के लिए भारत की टीम में शामिल किया जा चुका है। ऐसे में कनेरिया ने सुझाव दिया कि उन्हें T20 वर्ल्ड कप के लिए अवसर को भुनाने की जरूरत है।

 

Related Articles

Back to top button