उत्तर प्रदेशराज्य

कानपुर में एक और बड़ा हादसा, ट्रक-टेंपो की टक्कर में 5 लोगों की गई जान

कानपुर
उत्तर प्रदेश के कानपुर में बीती रात एक के बाद एक दो बड़े सड़क हादसों ने दर्जनों लोगों की जान ले ली। पहले ट्रैक्टर-ट्रॉली पलटने से कानपुर के घाटमपुर इलाके में 26 से अधिक लोगों की मौत हो गई। उसके बाद एक और बड़ा सड़क हादसा सामने आया है। इस हादसे में 5 लोगों की मौत हो गई है। कानपुर के डीएम विशाल जी अय्यर ने बताया कि अहिरवन ब्रिज पर यह हादसा बीती रात हुआ है जिसमे 5 लोगों की मौत हो गई है। जबकि घायलों को इलाज के लिए हैलेट अस्पताल भेज दिया गया है।

 
रिपोर्ट के अनुसार यह हादसा एक तेज रफ्तार ट्रक और लोडर टेंम्पो के बीच टक्कर के चलते हुआ। चकेरी पुलिस स्टेशन के इंचार्ज शैलेंद्र सिंह ने बताया कि हादसे में 7-8 लोग घायल हुए हैं। वहीं कानपुर के एसपी आउटर टीएन सिंह ने बताया कि जानकारी मिलने के बाद तत्काल मौके पर टीम को भेजा गया। जानकारी के अनुसार जिन पांच लोगों की इस हादसे में मृत्यु हुई है, वह सभी एक ही परिवार के लोग थे। ये लोग बच्चे का मुंडन कराने के लिए लोडर से विंध्याचल जा रहे थे। इसी दौरान मिर्जापुर के रात तकरीबन 2 बजे हादसा हो गया। विंध्याचल जा रहे लोडर को रेज रफ्तार ट्रक ने पीछे से टक्कर मार दी थी। टक्कर इतनी तेज थी कि लोडर के परखच्चे उड़ गए।
 
बता दें कि इससे पहले शनिवार को देर रात बड़े हादसे में 31 लोगों की जान चली गई थी। यह हादसा कानपुर के साढ़ थाना क्षेत्र के कोरथा गांव में हुआ था। जहां पर ट्रैक्टर-ट्रॉल की फतेहपुर में टक्कर हो गई थी। ट्रॉली में श्रद्धालु थे, ये सभी लोग चंडिका देवी मंदिर से वापस लौट रहे थे। इस हादसे के बाद प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लोगों से अपील की है कि आप लोग कृपया ट्रॉली का इस्तेमाल कृषि से जुड़े कामों के लिए ही करें, इसका इस्तेमाल लोगों को लादने के लिए कतई ना करें, जीवन अनमोल है।

Related Articles

Back to top button