मध्य प्रदेशराज्य

धार पुलिस ने बरामद की 85 अवैध पिस्टल और 60 जिंदा कारतूस

भोपाल

धार जिला पुलिस ने गुजरात के फरार और वांटेड बदमाश को गिरफ्तार करने में सफलता पाने के साथ ही अवैध देसी कट्टे की बड़ी खेप बरामद की है।  देसी कट्टों के साथ तीन शातिर बदमाशों को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने इन सभी बदमाशों के पास से 85 देसी कट्टे और 60 जिंदा कारतूस के साथ ही लाखों रुपए के जेवरात भी बरामद किए हैं।  यह धरपकड़ जिले के मनावर थाना क्षेत्र में की गई है। एसपी आदित्य प्रताप सिंह ने बताया कि मनावर पुलिस को सूचना मिली थी। इस सूचना पर मनावर थाने की पुलिस को ग्राम भुवादा भेजा गया, पुलिस ने घेराबंदी कर  दीपक सिंह पिता कमल सिंह को अरेस्ट किया, बाइक पर पीछे बैठा राहुल पिता प्रधान सिंह सिकलीगर मौके से फरार हो गया। तलाशी के दौरान विनोद सिंह के कब्जे से 39 देशी 12 बोर के कट्टे, 15 कारतूस, 2 देशी पिस्टल, 20 कारतूस बरामद हुए है। वहीं दीपक सिंह के पास से 39 देशी 12 बोर के कटटे, 15 कारतूस, 4 पिस्टल भी बरामद की गई है। दोनों आरोपियों ने पूछताछ में पुलिस को बताया कि अवैध हथियारों का निर्माण फरार आरोपी राहुल अपने घर पर करता था, वहीं विनोद सिंह बाकानेर नदी के किनारे झाड़ियों में बैठकर निर्माण करता है। गिरफ्तार आरोपी इन हथियारों को बड़वानी व इंदौर देने के लिए निकले थे, जिसके पहले ही धार पुलिस ने आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया।

आभूषण और नगदी भी बरामद
 गिरफ्तार हुए दोनों आरोपियों को थाने पर ले जाकर पूछताछ करने पर सिकलीगरों ने बताया कि मनावर में चोरी की वारदात भी इनकी गैंग ने ही की थी। पुलिस ने आरोपी दीपक व विनोद सिंह की निशानेदही पर मंगलसूत्र, झुमकी, अंगूठी, कंदोरा सहित नकदी कुल 8 लाख रुपए का सामान भी आरोपियों के घर से बरामद किया है।

गुजरात से फरार आरोपी भी पकड़ा
वहीं गुजरात राज्य के कई थानों में फरार लिस्टेड बदमाश जगत सिंह पिता गुलजार सिंह को भी पुलिस ने बाकानेर रोड खंडेलवाल पेट्रोल पंप के पास से अवैध हथियार के साथ गिरफ्तार किया हैं, पूर्व में गुजरात पुलिस ने मनावर में जगत सिंह को अरेस्ट करने के लिए दबिश दी थी, लेकिन आरोपी नहीं मिला था। जगत सिंह को जल्द ही गुजरात पुलिस के हवाले भी किया जाएगा।

Related Articles

Back to top button