देश

गुजरात में हिमंत सरमा का तंज- राहुल में लोगों को सद्दाम हुसैन नहीं, महात्मा गांधी को देखना चाहिए

अहमदाबाद

राहुल गांधी पर ताजा कटाक्ष करते हुए असम के मुख्यमंत्री हिमंत सरमा बिस्वा ने कहा कि गांधी के वंशज की छवि महात्मा गांधी या सरदार पटेल जैसी होनी चाहिए न कि पूर्व इराकी राष्ट्रपति सद्दाम हुसैन जैसी। गुजरात में चुनावी रैली को संबोधित करते हुए भाजपा नेता ने बताया कि कांग्रेस नेता को आखिर कैसा दिखना चाहिए। "भारत जोड़ो यात्रा" के बारे में बोलते हुए सरमा ने कहा कि इसको लेकर उनकी कोई राय नहीं है।

असम के मुख्यमंत्री ने कहा, "राहुल जी, आपका चेहरा ऐसा होना चाहिए कि लोग आपमें महात्मा गांधी और सरदार पटेल को देख सकें। आपके चेहरे में लोगों को सद्दाम हुसैन को नहीं देखना चाहिए।"

गुजरात में एक रैली को संबोधित करते हुए सीएम सरमा ने यह भी कहा, "गुजरात के लोगों ने मोदी जी को राष्ट्रीय स्तर पर भेजकर भारत के लोगों पर बहुत बड़ा उपकार किया है। 2022 के गुजरात चुनाव में भाजपा की जीत का मतलब है कि मोदी जी 2024 में फिर से प्रधानमंत्री बनेंगे।"

असम के मुख्यमंत्री द्वारा हाल ही में हुए हिमाचल प्रदेश चुनावों में उनकी अनुपस्थिति को लेकर राहुल गांधी का मजाक उड़ाने के एक दिन बाद यह बयान आया है। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी खेलने के इच्छुक नहीं थे। उन्होंने कहा, "चुनाव गुजरात में हैं, लेकिन राहुल गांधी दक्षिण में घूम रहे हैं। जब चुनाव हिमाचल प्रदेश में थे, तब वह केरल में थे।''

कच्छ की रैली में उन्होंने यह भी कहा, "राहुल गांधी को भारत के इतिहास का कोई ज्ञान नहीं है। वीर सावरकर के लिए उन्होंने जिस तरह के शब्दों का इस्तेमाल किया है उससे उनकी विचारधारा का पता चलता है। वह राष्ट्र-विरोधी, हिंदू-विरोधी हैं। लोग इसका बदला लेंगे।" गुजरात में अपनी पार्टी की शानदार जीत की उम्मीद जताते हुए केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा था, "गुजरात विरोध करने वालों को नहीं, बल्कि विकास करने वालों को चुनता है। गुजरात बीजेपी को ही चुनेगा।"

गुजरात विधानसभा चुनाव
गुजरात विधानसभा चुनाव दो चरणों में होंगे और 182 सीटों पर मतदान होगा। पहले चरण में 89 सीटों पर एक दिसंबर को और दूसरे चरण में 93 सीटों पर तीन दिसंबर को मतदान होगा।

 

Related Articles

Back to top button