राजनीती

CM शिवराज ने विधायक दल बैठक में पेसा एक्ट के प्रचार-प्रसार की कही बात, सभी विधायकों उतरेंगे मैदान में

भोपाल. प्रदेश में लागू हुआ पेसा एक्ट के प्रचार-प्रसार को लेकर भाजपा के सभी विधायकों को मैदान में उतरना होगा। इस एक्ट के प्रावधान बताने के साथ ही इसके लिए आदिवासियों को जागरुक भी किया जाएगा। यह जिम्मेदारी विधायकों को दी गई है कि वे भी इस एक्ट पर जागरुक करें। साथ ही आदिवासी बाहुल्य क्षेत्रों में रहने वाले अन्य वर्गो ओबीसी, सामान्य व अल्पसंख्यक किसी को कोई दिक्कत न हो।

यह एक्ट किसी वर्ग को नुकसान पहुंचाने वाला नहीं है। इसे लेकर कांग्रेस और अन्य दल भ्रामक प्रचार कर सकते हैं। इसे लेकर भी विधायक काम करें। वहीं 22 नवंबर से बड़वानी जिले के टंट्या मामा के गांव से भाजपा गौरव यात्रा निकालेगी। इसमें सभी विधायकों को शामिल होना होगा।

मुख्यमंत्री निवास पर आयोजित हुई विधायक दल की बैठक में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान प्रदेश भाजपा के प्रभारी मुरलीधर राव भी मौजूद थे। बैठक में यह भी तय हुआ कि जिन आदिवासी सीटों पर कांग्रेस के विधायक काबिज है उन सीटों पर योजनाओं के जरिये वोटर्स को रिझाने बीजेपी अब कैम्पेनिंग करेगी, इसमें उस क्षेत्र के आसपास के भाजपा विधायक भी मदद करेंगे। आदिवासियों के लिए बनी योजनाओं को आदिवासी वर्ग तक पहुंच रही है या नहीं इस पर बीजेपी विधायकों को नजर रखने को कहा गया है।

जनजाति गौरव यात्रा निकालेगी भाजपा

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा भी अगले सप्ताह मध्यप्रदेश में प्रवेश करने वाली है और इस यात्रा के जरिये कांग्रेस इस इलाके के 14 जिलों के 62.36 लाख आदिवासियों को रिझाने की कोशिश में है। ये आदिवासी बाहुल्य 14 जिले बुरहानपुर, पूर्व निमाड़ खंडवा, पश्चिम निमाड़ खरगोन, अलीराजपुर, झाबुआ, बड़वानी, इंदौर, धार, देवास, उज्जैन, मंदसौर, रतलाम, नीमच और शाजापुर हैं।

इसे देखते हुए भी मालवा निमाड क्षेत्र के विधायकों को यहां पर सक्रिय रहने को कहा गया है। इसके साथ ही यह भी विधायको को बताया कि इसी क्षेत्र के बड़वानी से भाजपा जनजाति गौरव यात्रा 22 नवंबर से निकालने जा रही है। यह यात्रा तीन दिसंबर तक चलेगी और पातालपानी पर जाकर समाप्त होगी।

इस यात्रा में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, प्रदेश भाजपा अध्यक्षी वीडी शर्मा, केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा समेत के आदिवासी विभाग के मंत्री, सांसद के साथ ही सभी विधायकों को शामिल होने का कह गया है। इस यात्रा को लेकर मुख्यमंत्री ने सभी विधायकों को जानकारी दी।

Related Articles

Back to top button