खेल

कप्तानी छोड़ते ही निकोलस पूरन के बल्ले ने उगली आग, तूफानी बैटिंग से मचाया कोहराम

नई दिल्ली
निकोलस पूरन ने हाल ही में वेस्टइंडीज की लिमिटेड ओवर टीम की कप्तानी छोड़ी थी। टी20 वर्ल्ड कप 2022 में टीम और खुद के निराशाजनक प्रदर्शन के बाद उन्होंने यह फैसला लिया था। मगर कप्तानी छोड़ते ही पूरन के बल्ले ने जो आग उगली उसे देख कर हर कोई हैरान है। बाएं हाथ का ये बल्लेबाज इस समय  आबू धाबी में टी10 लीग खेल रहा है। अभी तक खेले 2 मैचों में पूरन ने 200 से अधिक के स्ट्राइक रेट के साथ दो तूफानी अर्धशतक जड़े हैं। वह टी10 लीग में डेक्कन ग्लैडिएटर्स के कप्तान हैं।

डेक्कन ग्लैडिएटर्स का पहला मैच टीम अबू धाबी के खिलाफ था, इस मैच में पूरन ने 33 गेंदों पर 5 चौकों और 8 छक्कों की मदद से 77 रनों की नाबाद पारी खेली थी। पूरन की इस पारी के दम पर ग्लैडिएटर्स 10 ओवर में 134 रन बनाने में कामयाब रहा था और टीम ने यह मैच 35 रनों के अंतर से जीता था। शुक्रवार को टीम ने दूसरा मैच नॉर्दर्न वॉरियर्स के खिलाफ खेला। इस मैच में भी पूरन के बल्ले ने जमकर रन बरसाए। नॉर्दर्न वॉरियर्स के खिलाफ कप्तान ने 32 गेंदों पर 10 चौकों और तीन गगनचुंबी छक्कों की मदद से 80 रनों की तूफानी पारी खेली। इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 250 का रहा। पूरन की पारी के दम पर इस बार भी टीम 130 का आंकड़ा पार करने में कामयाब रही। नॉर्दर्न वॉरियर्स के खिलाफ डेक्कन ग्लैडिएटर्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 10 ओवर में 3 विकेट के नुकसान पर 138 रन बनाए।

इस विशाल स्कोर का पीछा करते हुए नॉर्दर्न वॉरियर्स 5 विकेट के नुकसान पर 114 रन तक ही पहुंच पाई और ग्लैडिएटर्स ने यह मैच 24 रन से जीता। इन दोनों ही मुकाबलों में पूरन को मैन ऑफ द मैच के अवॉर्ड से नवाजा गया।

Related Articles

Back to top button