राजनीती

गुजरात चुनाव: BJP आज खोलेगी वादों का पिटारा, जोपी नड्डा जारी करेंगे चुनावी घोषणापत्र

 अहमदाबाद 
गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए मतदान में बहुत कम समय बाकी है। सभी पार्टियों ने वोटर्स को लुभाने के लिए अपनी पूरी ताकत झोंक दी है। ऐेसे में सत्तारूढ़ बीजेपी शनिवार को अपना संकल्प पत्र जारी करेगी। सुबह 10:30 बजे गांधी नगर में पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, गुजरात प्रदेश अध्यक्ष सीआर पाटिल सहित कई बड़े नेता घोषणापत्र जारी करेंगे। माना जा रहा है कि इसमें पार्टी गुजरात के विकास के मॉडल को तेजी से लागू करने, डबल इंजन की सरकार के आगामी लक्ष्यों के बारे में बताएगी।

जनता से मांगे थे सुझाव
बीजेपी लगातार जनसंपर्क के जरिए जनता से रूबरू हो रही है। बीते दिनों पार्टी ने घोषणापत्र जारी करने के लिए जनता से सुझाव मांगे थे। इसके लिए बीजेपी ने अग्रेसर गुजरात अभियान शुरू किया था। तब प्रदेश अध्यक्ष पाटिल ने कहा था कि हमारा लक्ष्य गुजरात के कम से कम एक करोड़ लोगों तक पहुंचना है। हम समाज के हर वर्ग, हर तबके तक पहुंचेंगे और उनसे सुझाव लेंगे। इसी आधार पर घोषणापत्र तैयार किया जाएगा।

विश बॉक्स लेकर जनता के पास गए
पहली बार वोटर्स तक पहुंचने के लिए बीजेपी ने हटकर कोशिश की। महिलाओं और वरिष्ठ नागरिकों के लिए टाउन हॉल का आयोजन किया गया। केंद्रीय मंत्री और राज्य मंत्री समाज के सभी वर्ग के लोगों की इच्छाओं को जानने-समझने के लिए आकांक्षा पेटी लेकर गए। बीजेपी सांसद तेजस्वी सूर्या और प्रवक्ता संबित पात्रा मीडिया प्रोफेशनल्स से मिले।

कांग्रेस ने जारी किया घोषणापत्र
कांग्रेस ने गुजरात चुनाव के लिए अहमदाबाद में पार्टी का घोषणापत्र जारी किया था। इसमें 10 लाख नौकरियां, किसानों की कर्ज माफी, हर महीने 300 यूनिट तक फ्री बिजली, 500 रुपए में सिलेंडर, 10 लाख तक मुफ्त इलाज देने का वादा किया गया था। इसके अलावा अहमदाबाद में नरेंद्र मोदी स्टेडियम का नाम बदलकर सरदार पटेल करने का वादा, बिलकिस बानो के आरोपियों को फिर से जेल भेजने की बात कही है।
 

Related Articles

Back to top button