खेल

सुरेश रैना की टीम ने जीता टी10 लीग 2022 का खिताब, निकोलस पूरन और डेविड विसे ने लूटी महफ

 नई दिल्ली 

निकोलस पूरन की अगुवाई वाली डेक्कन ग्लैडिएटर्स ने रविवार रात टी10 लीग 2022 के फाइनल मुकाबले में किरोन पोलार्ड की न्यूयॉर्क स्ट्राइकर्स पर 37 रनों से जीत दर्ज कर खिताब अपने नाम किया। डेक्कन ग्लैडिएटर्स ने लगातार दूसरी बार खिताब अपने नाम किया है। इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए ग्लैडिएटर्स की टीम ने कप्तान निकोलस पूरन और डेविड विसे की तूफानी पारी के दम पर निर्धारित 10 ओवर में बोर्ड पर 128 रन लगाए थे। इस स्कोर के सामने न्यूयॉर्क स्ट्राइकर्स की टीम 5 विकेट के नुकसान पर 91 ही रन बना सकी। ग्लैडिएटर्स के लिए गेंदबाजी में जोशुआ लिटिल चमके जिन्होंने 2 ओवर में महज 4 ही रन दिए।
 
किरोन पोलार्ड की अगुवाई वाली न्यूयॉर्क स्ट्राइकर्स ने इस मैच में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था। शुरुआती कुछ ओवर तक तो पोलार्ड का यह फैसला सही लग रहा था, मगर जब कप्तान निकोलस पूरन और डेविड विजे ने हाथ खोलना शुरु किए तो पोलार्ड की टीम पर यह फैसला भारी पड़ा। दरअसल, न्यूयॉर्क ने सुरेश रैना को 7 के निजी स्कोर पर आउट कर ग्लैडिएटर्स को पहला झटका दिया। इसके बाद तीसरे ओवर में उन्होंने कोहलर- कैडमोर (11) को पवेलियन का रास्ता दिखाया। कीरोन पोलार्ड को तीसरी और बड़ी सफलता आंद्रे रसेल के रूप में मिली जो 9 रन बनाकर आउट हुए।
 
5वें ओवर तक तो खेल न्यूयॉर्क स्ट्राइकर्स के पक्ष में लग रहा था, मगर इसके बाद निकोलस पूरन और डेविड विसे ने आक्रामक बल्लेबाजी कर डेक्कन ग्लैडिएटर्स को बड़े स्कोर तक पहुंचाया। चौथे विकेट के लिए इन दोनों बल्लेबाजों के बीच 74 रनों की साझेदारी हुई। पूरन ने 23 गेंदों पर 5 चौकों और 1 छक्के की मदद से 40 रन बनाए, वहीं विसे ने 18 गेंदों पर 2 चौकों और चार छक्कों की मदद से 43 रनों की नाबाद पारी खेली।

129 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी कीरोन पोलार्ड की टीम शुरुआत से ही रंग में नहीं दिखी। टीम ने पहले दो ओवर में 13 रन पर अपने तीन विकेट खो दिए थे। इसके बाद पोलार्ड और जॉर्डन थॉम्पसन ने कुछ रन जोड़े मगर वह टीम के लिए काफी नहीं थे। पोलार्ड 23 के निजी स्कोर पर रिटायर हर्ट भी हुए।

Related Articles

Back to top button