करियर & जॉब

देश भर में सरकारी शिक्षकों की बंपर भर्तियां , 28,000 से अधिक नौकरियां

नईदिल्ली

 जो व्यक्ति सरकारी शिक्षक बनने का सपना देख रहे हैं, उनके लिए गोल्डन चांस है. वर्तमान में देश भर में सरकारी शिक्षकों की बंपर भर्तियां निकली हुई हैं. जिसके तहत 28,000 से अधिक वैकेंसी ख़ाली हैं. इनमें टीजीटी, पीजीटी, प्राथमिक शिक्षक से लेकर प्रिंसिपल, वाइस प्रिंसिपल एवं सहायक शिक्षक तक के पद शामिल हैं. ऐसे में अगर आप भी सरकारी टीचर बनना चाहते हैं तो नीचे दिए जा रही भर्तियों की जानकारी अच्छे से चेक कर आज ही पदों के लिए आवेदन जमा कर लें.

KVS Teacher Recruitment 2022: केंद्रीय विद्यालय शिक्षक भर्ती 2022
देश भर के केंद्रीय विद्यालयों में विभिन्न टीचिंग एवं नॉन टीचिंग पदों पर भर्ती निकली है. जहां एक ओर टीचिंग पदों की 11,000 से अधिक वैकेंसी है. वहीं 1500 से अधिक पद नॉन टीचिंग के हैं. ऐसे में कैंडिडेट भर्ती की सभी डिटेल देखने के लिए यहां क्लिक करें.

MP Teacher Recruitment 2023: एमपी शिक्षक भर्ती 2023
मध्य प्रदेश में भी सरकारी शिक्षकों की बंपर भर्तियां निकलने वाली हैं. मध्य प्रदेश स्कूल शिक्षा विभाग ने हाल ही में नोटिस जारी कर बताया था कि प्रदेश में 7500 प्राथमिक शिक्षकों की भर्ती की जाएगी. जिसके लिए 28 फ़रवरी 2023 को नोटिफिकेशन जारी किया जाएगा. इससे जुड़े सभी डिटेल देखने के लिए यहां क्लिक करें.

OSSC Teacher Recruitment 2022: ओडिशा शिक्षक भर्ती 2022
ओडिशा कर्मचारी चयन आयोग ने भी शिक्षक पदों पर भर्तियां निकाली हैं. आयोग की ओर से जारी नोटिफिकेशन के अनुसार भर्ती के माध्यम से टीजीटी आर्ट्स, पीसीएम, हिन्दी, संस्कृत, तेलुगु, उर्दू समेत विभिन्न विषयों के शिक्षकों के कुल 7540 पद भरे जाने हैं. उम्मीदवार 11 दिसंबर से भर्ती के लिए आवेदन कर सकेंगे.

 

Bihar Teacher Recruitment 2022: बिहार शिक्षक भर्ती 2022
बिहार में भी शिक्षकों की भर्ती निकली है. बिहार लोक सेवा आयोग, BPSC ने सहायक शिक्षक एवं सहायक मौलवी पदों पर भर्ती निकाली हैं. जिसके लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया आज यानी 5 दिसंबर से शुरू हो गई है. वहीं उम्मीदवार 23 दिसंबर तक भर्ती के लिए आवेदन कर सकते हैं. इससे जुड़ी सभी जानकारी देखने के लिए कैंडिडेट इस लिंक पर क्लिक करें.

Related Articles

Back to top button