खेल

पाकिस्तानी ब्लाइंड क्रिकेट टीम को मिला भारत का वीजा, अब टी20 वर्ल्ड कप में ले पाएगी हिस्सा

 पाकिस्तान 

केंद्रीय गृह मंत्रालय से पाकिस्तान के 34 खिलाड़ियों और अधिकारियों के वीजा को मंजूरी मिलने से पाकिस्तानी ब्लाइंड क्रिकेट टीम का भारत में चल रहे ब्लाइंड टी-20 वर्ल्ड कप में खेलने का रास्ता साफ हो गया। गृह मंत्रालय से मंजूरी मिलने के बाद विदेश मंत्रालय पाकिस्तानी खिलाड़ियों और अधिकारियों को वीजा जारी करेगा जिससे कि वह भारत में 5 से 17 दिसंबर तक चलने वाले टूर्नामेंट में भाग ले सकें।

मंत्रालय के एक अधिकारी ने कहा कि गृह मंत्रालय ने ब्लाइंड वर्ल्ड कप में भाग लेने के लिए पाकिस्तान के 34 खिलाड़ियों और अधिकारियों को वीजा जारी करने की मंजूरी दे दी है। इससे पहले पाकिस्तान ब्लाइंड क्रिकेट काउंसिल (पीबीसीसी) ने मंगलवार को बयान जारी करके दावा किया था कि टीम को भारतीय विदेश मंत्रालय से अनुमति नहीं मिली। पीबीसीसी ने एक बयान में कहा था, 'इस दुर्भाग्यपूर्ण घटना से पाकिस्तान की ब्लाइंड क्रिकेट टीम अधर में लटक गई। इस भेदभावपूर्ण कार्रवाई के लिए वर्ल्ड ब्लाइंड क्रिकेट को गंभीर परिणाम भुगतने होंगे क्योंकि हम वर्ल्ड ब्लाइंड क्रिकेट से उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने की मांग करेंगे ताकि भारत को भविष्य में इंटरनेशनल टूर्नामेंट्स की मेजबानी न मिले।'

पाकिस्तान पिछले ब्लाइंड टी-20 वर्ल्ड कप में दूसरे स्थान पर रहा था। भारतीय ब्लाइंड क्रिकेट संघ (सीएबीआई) ने पुष्टि की थी कि पाकिस्तान प्रतियोगिता में भाग नहीं ले पा रहा है और प्रतियोगिता का कार्यक्रम फिर से जारी किया जाएगा। पाकिस्तान की टीम को मंजूरी मिलने के बाद अब इस 12 दिवसीय प्रतियोगिता में  सात  टीम भारत, पाकिस्तान, बांग्लादेश, ऑस्ट्रेलिया, श्रीलंका, नेपाल और दक्षिण अफ्रीका की टीमें भाग लेंगी। मैच फरीदाबाद, दिल्ली, मुंबई, इंदौर और बेंगलुरु में खेले जाएंगे।
 

Related Articles

Back to top button