छत्तीसगढ़रायपुर

सरायपाली में बनेगा अंतर्राज्यीय बस स्टैंड, सरायपाली नगर के लिए नल जल योजना की घोषणा

रायपुर

मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल ने आज महासमुंद जिले के सरायपाली विधानसभा क्षेत्र के ग्राम बलौदा में आयोजित भेंट-मुलाकात में ग्रामीणों से पैरादान करने की अपील की। उन्होंने कहा कि प्रदेश में धान कटाई शुरू हो गई है। आप सभी गौठानों में मवेशियों के लिए पैरादान कीजिए ये महादान है। मुख्यमंत्री ने कहा कि आज मैं बलौदा आया हूं, यह देखने के लिए कि लोगों को राज्य शासन की योजनाओं का लाभ मिल रहा है या नहीं। उन्होंने कहा कि जनता के हित में योजनाएं बनाई गई हैं, इनका अधिक से अधिक लाभ उठाएं। इस अवसर पर गृह मंत्री श्री ताम्रध्वज साहू, संसदीय सचिव श्री विनोद सेवनलाल चंद्राकर, सरायपाली विधायक श्री किस्मत लाल नंद, बसना विधायक श्री देवेन्द्र बहादुर सिंह भी उपस्थित थे।

मुख्यमंत्री श्री बघेल ने भेंट-मुलाकात के दौरान जनप्रतिनिधियों और ग्रामीणों के आग्रह पर क्षेत्र के विकास के लिए अनेक महत्वपूर्ण घोषणाएं की। उन्होंने शिशुपाल पर्वत को पर्यटन स्थल के रूप में विकसित करने, बलौदा कॉलेज परिसर में बाउंड्री वॉल के निर्माण, भदरा तालाब के गहरीकरण, बलौदा में ग्रामीण हाट बाजार के उन्नयन, सुरंगी नदी पर एनीकट निर्माण, सरायपाली में अंतरराज्यीय बस स्टैंड के निर्माण, सरायपाली नगर में हर घर में नल जल योजना की स्वीकृति की घोषणा की।

मुख्यमंत्री ने ग्रामीणों को संबोधित करते हुए कहा कि हाटबाजार क्लीनिक योजना का ज्यादा से ज्यादा लोगों को लाभ लेना चाहिए। इससे बेहतर इलाज होता है और पैसे भी नहीं लगते हैं। मुख्यमंत्री विशेष स्वास्थ्य सहायता योजना से 20 लाख रुपए तक का इलाज करा सकते हैं। उन्होंने कहा कि हमने 2500 रूपए में धान खरीदा लेकिन केंद्र सरकार ने अडंगा लगाया, फिर हमने राजीव गांधी किसान न्याय योजना शुरू की। छत्तीसगढ़ में हर ब्लॉक में दो-दो रुरल इंडस्ट्रियल पार्क बनेंगे। इससे ग्रामीणों को रोजगार के नए अवसर मिलेंगी। मुख्यमंत्री ने ग्रामीणों से कर्ज माफी, न्याय योजनाओं, शिक्षा और स्वास्थ्य योजनाओं के क्रियान्वयन की स्थिति की जानकारी ली। इसके पहले मुख्यमंत्री श्री बघेल ने छत्तीसगढ़ महतारी के चित्र पर माल्यार्पण एवं दीप प्रज्ज्वलित कर कार्यक्रम की शुरूआत की।

Related Articles

Back to top button