करियर & जॉब

National testing Agency University Grants{ यूजीसी}की परीक्षा तिथियां घोषित, यहां से करें चेक

नईदिल्ली

UGC NET 2023: National testing Agency University Grants Commission (UGC) National Eligibility Test (NET) परीक्षा के लिए तिथियां जारी दी कर दी गई है। इसके साथ ही आवेदन लिंक को भी एक्टिव कर दिया गया है। इच्छुक उम्मीदवार यहां दिए गए डायरेक्ट लिंक के साथ आवेदन कर सकेंगे। यूजीसी नेट परीक्षा 23 फरवरी से आयोजित की जाएगी। आप आधिकारिक वेबसाइट- ugcnet.nta.nic.in, nta.ac.in पर आधिकारिक अधिसूचना देख सकते हैं। योग्य उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर आवेदन पत्र भर सकते हैं।
आधिकारिक अधिसूचना के अनुसार, राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी विश्वविद्यालय अनुदान आयोग (UGC) -राष्ट्रीय पात्रता परीक्षा (NET) का आयोजन 23 फरवरी से 10 मार्च 2023 तक करेगी।

राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी (एनटीए) भारतीय विश्वविद्यालयों और कॉलेजों में 'सहायक प्रोफेसर' और 'जूनियर रिसर्च फेलोशिप और सहायक प्रोफेसर' के पद के लिए भारतीय नागरिकों की योग्यता निर्धारित करने के लिए यूजीसी-नेट परीक्षा आयोजित करती है।

क्या कहा यूजीसी के अध्यक्ष एम जगदीश कुमार ने
इस वर्ष दिसंबर 2021 और जून 2022 के परीक्षा का आयोजन एक साथ किया गया था। यूजीसी के अध्यक्ष एम जगदीश कुमार ने 29 दिसंबर को कहा कि उम्मीदवार आज यानी गुरुवार, 29 दिसंबर से राष्ट्रीय परीक्षा के लिए आवेदन कर सकते हैं। उन्होंने आगे बताया कि उम्मीदवार 17 जनवरी 2023 को शाम 5 बजे तक अपने आवेदन जमा कर सकते हैं।

83 विषयों के लिए साल में दो बार होती है यूजीसी परीक्षा
एनटीए सीबीटी मोड में 83 विषयों में जेआरएफ और सहायक प्रोफेसर के लिए पात्रता के लिए यूजीसी-नेट के दिसंबर संस्करण का आयोजन करेगा। ऑनलाइन आवेदन 29 दिसंबर से 17 जनवरी तक स्वीकार किए जाएंगे। यूजीसी नेट परीक्षा 83 विषयों में कंप्यूटर आधारित टेस्ट (CBT) होगी। परीक्षा साल में दो बार आयोजित की जाती है।

Related Articles

Back to top button