करियर & जॉब

आर्मी में इंडियन आर्मी ने शॉर्ट सर्विस कमीशन के आवेदन शुरू, 93 पदों पर होगी भर्ती

  नई दिल्‍ली
इंडियन आर्मी ने शॉर्ट सर्विस कमीशन (SSC) कोर्स के लिए आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों से आवेदन आमंत्रित किए हैं. योग्य अविवाहित पुरुष और अविवाहित महिला उम्‍मीदवार इसके लिए आवेदन कर सकते हैं. इंजीनियरिंग ग्रेजुएट्स, और भारतीय सशस्त्र बल के रक्षा कार्मिकों की विधवाओं समेत अन्‍य पात्र उम्‍मीदवार भारतीय सेना भर्ती की आधिकारिक वेबसाइट joinindianarmy.nic.in पर विजिट कर नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं और आवेदन दर्ज कर सकते हैं.

इस भर्ती अभियान के माध्‍यम से भारतीय सेना में शॉर्ट सर्विस कमीशन के तहत 93 पदों को भरा जाएगा. रजिस्‍ट्रेशन प्रक्रिया 11 जनवरी से शुरू हुई है और 09 फरवरी, 2023 को बंद होगी. निर्धारित पात्रता, चयन प्रक्रिया और अन्य डिटेल्‍स उम्‍मीदवार नोटिफिकेशन में चेक कर सकते हैं.

वैकेंसी डिटेल्स
SSC (Tech) पुरुष: 61
SSC (Tech) महिलाएं: 32

निर्धारित पात्रता
जिन उम्मीदवारों ने अपेक्षित इंजीनियरिंग डिग्री कोर्स पास कर लिया है या इंजीनियरिंग डिग्री कोर्स के फाइनल ईयर में हैं, वे आवेदन करने के लिए पात्र हैं. इसके अलावा नॉन-टेक्निकल स्‍ट्रीम के लिए किसी भी विषय में ग्रेजुएट और तकनीकी के लिए किसी भी इंजीनियरिंग स्ट्रीम में BE/BTech डिग्री धारक आवेदन कर सकते हैं. आयु सीमा 20 से 27 वर्ष निर्धारित है जिसमें नियमानुसार छूट का भी प्रावधान है.

चयन प्रक्रिया
चयन प्रक्रिया में उम्मीदवारों की शॉर्टलिस्टिंग, SSB इंटरव्यू और स्टेज 2 परीक्षा शामिल हैं. जो उम्मीदवार स्टेज 2 को क्लियर करेंगे उन्हें मेडिकल परीक्षा के लिए उपस्थित होना होगा. भर्ती से जुड़ी अन्‍य सभी जानकारियां उम्‍मीदवार नोटिफिकेशन में चेक कर सकते हैं.

Related Articles

Back to top button