देश

खन्ना में बम मिलने से हड़कंप, डिफ्यूज करने के लिए पहुंची टीम, यहीं से गुजरी थी भारत जोड़ो यात्रा

पंजाब
जहां से यह बम मिला है। वहां से कुछ दिन पहले राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा गुजरी थी। इसको लेकर अब कई तरह की बातें सामने निकल के आ रही हैं।
 
बम मिलने के बाद मौके पर पहुंची टीम
पंजाब के लुधियाना में खन्ना मिलिट्री ग्राउंड में बुधवार को बम का खोखा मिलने से हड़कंप मच गया। डीसीपी हरपाल सिंह ने कहा कि खन्ना में जिंदा बम का खोखा मिला है। इसे डिफ्यूज करने के लिए जालंधर से एक टीम यहां पहुंची है। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर पूरे इलाके को सील कर दिया है। बम डिस्पोजल टीम के साथ-साथ सेना को भी सूचना दी गई है। जांच के लिए सेना भी पहुंच सकती है। बताया जा रहा है कि जहां से यह बम मिला है। वहां से कुछ दिन पहले राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा गुजरी थी। इसको लेकर अब कई तरह की बातें सामने निकल के आ रही हैं। जांच के लिए पंजाब पुलिस के सीनियर अफसर मौके पर पहुंच गए हैं। माना जा रहा है कि आतंकी किसी बड़ी साजिश के फिराक में थे।
 
वहीं, इससे पहले मुख्यमंत्री भगवंत मान के घर से कुछ ही दूरी पर एक बम मिला था। आनन-फानन में बम निरोधक दस्ता और सुरक्षा एजेंसियों के अधिकारी मौके पर पहुंच गए। घटनास्थल के पास ही मुख्यमंत्री का हेलीपैड है, ऐसे में इसे उनकी सुरक्षा में बड़ी सेंध मानी जा रही थी। वहां पास में ही हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर का भी आवास है। जानकारी के मुताबिक एक राहगीर ने चंडीगढ़ के सेक्टर 2 स्थित कोठी से कुछ ही दूरी पर राजिंदरा पार्क के पास बम का शैल देखा। उसने तुरंत घटना की जानकारी पुलिस को दी। वहां पर मौजूद जवानों ने शैल के आसपास रेत से भरी बोरियां रख दीं और बम निरोधक दस्ते को बुलाया। मामले को देखते हुए पूरे इलाके को सील कर दिया गया था। साथ ही वहां पर सुरक्षा व्यवस्था भी कड़ी कर दी गई थी। पुलिस अधिकारियों ने भारतीय सेना को भी इस घटना की जानकारी दी थी।

Related Articles

Back to top button