मध्य प्रदेशराज्य

जबलपुर में कारोबारी के यहां GST विभाग की छापामारी, करोड़ों की कर चोरी का अनुमान

जबलपुर
 शहर में कई कारोबारियों ने ग्राहकों से तो GST ले लिया परंतु सरकारी खाते में जमा नहीं कराया। इसी की छानबीन करने के लिए मध्य प्रदेश स्टेट जीएसटी की टीम ने कई प्रतिष्ठानों पर कार्रवाई की। इस लिस्ट में शहर के सबसे प्रसिद्ध लोहा कारोबारी ओम प्रकाश अग्रवाल का नाम भी शामिल है। अग्रवाल लगभग आधा दर्जन बिजनेस फर्म के मालिक हैं। स्टेट जीएसटी की टीम ने दावा किया है कि इनके यहां से करोड़ों का अघोषित कारोबार पाया गया है।

नरसिंहपुर में GST टीम की कार्रवाई जारी
संयुक्त आयुक्त जीएसटी रविमोहन पटेल ने बताया कि जबलपुर में पीयूष ट्रेडर्स, बालाजी टेडर्स, ऐनचेंट विनिमय प्राइवेट लिमिटेड, पीयूष ट्रेडमार्क एलएलटी तथा नरसिंहपुर में अंशुल ट्रेडर्स के नाम से कारोबार किया जा रहा है। मुख्य फर्म के संचालक ओमप्रकाश अग्रवाल हैं। नरसिंहपुर के बाद जबलपुर में जीएसटी कारोबारी टीम ने कार्रवाई पूरी कर ली है। जीएसटी के अधिकारियों का कहना है कि कार्रवाई के दौरान कोई उपस्थित नहीं था इसलिए अभी नरसिंहपुर में टीम की कार्रवाई जारी रहेगी।

कार्रवाई के दौरान केवल जबलपुर से संचालित कारोबार की जानकारी मिली है। बाकी जगहों से होने वाले कारोबार का पता लगाया जा रहा है। जांच टीम में एसीटीओ अरविंद खटीक, एसीटीओ मनीष जैन आदि अधिकारी शामिल हैं। जीएसटी की यह कार्रवाई जबलपुर समेत महाकौशल के व्यापारियों में चर्चा का प्रमुख विषय बन गई है।

Related Articles

Back to top button