देश

“पप्पू नहीं, राहुल गांधी स्मार्ट और जिज्ञासु व्यक्ति हैं” रघुराम राजन ने तारीफ

नई दिल्ली
 भारतीय रिजर्व बैंक (आरबीआई) के पूर्व गवर्नर रघुराम राजन ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी की खुलकर तारीफ की है। रघुराम राजन ने कहा कि राहुल पप्पू नहीं, वो स्मार्ट नेता हैं। राजन ने उनकी खराब छवि को दुर्भाग्यपूर्ण बताया है। रघुराम बीते महीने राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा में शामिल हुए थे। रघुराम राजन ने कहा, "मुझे लगता है कि छवि दुर्भाग्यपूर्ण है। मैंने कई मौकों पर उनके साथ बातचीत करते हुए करीब एक दशक बिताया है। राहुल गांधी किसी भी तरह से पप्पू नहीं है। वह एक स्मार्ट, युवा, जिज्ञासु व्यक्ति है।"

राहुल गांधी सक्षम व्यक्ति
रघुराम ने आगे कहा, "मुझे लगता है कि आपको अपनी प्राथमिकताएं पता होनी चाहिए। जोखिम और उनका मूल्यांकन करने के लिए अच्छी समझ होना जरूरी है। राहुल गांधी ऐसा करने में पूरी तरह सक्षम हैं।" रघुराम ने भारत जोड़ो यात्रा में शामिल होने के बाद कहा था कि साल 2023 भारतीय अर्थव्यवस्था के साथ-साथ बाकी दुनिया के लिए भी कठिन होगा। उन्होंने कहा था देश विकास के लिए आवश्यक सुधार उत्पन्न करने में विफल रहा।

 निम्न मध्यम वर्ग को ध्यान में रखकर बनें नीति
रघुराम ने कहा कि देश में निम्न मध्यम वर्ग को ध्यान में रखकर नीतियां बनाई जानी चाहिए। कोरोना महामारी के चलते ये वर्ग सबसे ज्यादा पीड़ित है।

Related Articles

Back to top button