देश

भारत तभी विकसित होगा, जब खेत और कारखाने दोनों समृद्ध हों- PM मोदी

नईदिल्ली
 प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरुवार को कर्नाटक और महाराष्ट्र का दौरा कर रहे हैं। विभिन्न विकास परियोजनाओं का उद्घाटन तथा शिलान्यास कर रहे हैं। पीएम मोदी ने अपने दिन की शुरुआत कर्नाटक के यादगिरि से की। यहां विशालजन सभा को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि भाजपा की प्राथमिकता वोट बैंक नहीं, बल्कि विकास है। कर्नाटक में भी यही हुआ है।

पीएम मोदी ने कहा, इस जगह पर राजा वेंकटप्पा नायक का महान शासन इतिहास में एक अद्भुत निशान छोड़ गया है। मैं यादगिरि की ऐतिहासिक और विरासत भूमि को नमन करता हूं। आजादी के 'अमृतकाल' में हमें विकसित भारत का निर्माण करना है।

आपका आशीर्वाद ही हमारी ताकत, कोडेकल में बोले मोदी
मोदी ने कोडेकल में कहा-दोस्तो आपका आशीर्वाद ही हमारी ताकत है ! यादगिरि का एक महान इतिहास है, और इसमें अद्भुत स्मारक हैं और समृद्ध संस्कृति और परंपराएं हैं। इस जगह पर राजा वेंकटप्पा नायक का महान शासन इतिहास में एक अद्भुत निशान छोड़ गया है। मैं यादगिरि की ऐतिहासिक और विरासत भूमि को नमन करता हूं। सूरत-चेन्नई इकोनॉमी कॉरिडोर का हिस्सा जो कर्नाटक में पड़ता है, उस पर भी आज काम शुरू हुआ है।  इससे यादगिर, रायचूर और कलबुर्गी सहित इस पूरे क्षेत्र में 'ईज ऑफ डूइंग' भी बढ़ेगी और रोजगारों को बल मिलेगा।  विकास के इन सभी प्रोजेक्ट्स के लिए कर्नाटक के लोगों को बहुत-बहुत बधाई।

हमें विकसित भारत का निर्माण करना है
मोदी ने कहा-आजादी के 'अमृतकाल' में हमें विकसित भारत का निर्माण करना है। भारत विकसित तब हो सकता है, जब देश का हर नागरिक, हर परिवार, हर राज्य इस अभियान से जुड़े। चल रही विकासात्मक परियोजनाएँ न केवल यादगीर, कालाबुरागी और रायचूर के क्षेत्रों में जीवन को आसान बनाएंगी, बल्कि उनमें रोजगार को भी मजबूत करेंगी। इसके लिए मैं कर्नाटक की जनता को हृदय से बधाई देता हूं।उत्तर कर्नाटक में जिस तरह से विकास कार्य हो रहा है वह काबिले तारीफ है। जैसा कि भारत ने अपनी आजादी के 75 साल पूरे कर लिए हैं, अब समय आ गया है कि वह आने वाले समय में और अधिक मजबूत हौसलों के साथ आगे बढ़े। हमारी सरकार ने यादगीर सहित देश के 100 से अधिक ऐसे जिलों में आकांक्षी जिला कार्यक्रम शुरू किया।

भारत विकसित तब हो सकता है, जब देश का हर नागरिक, हर परिवार, हर राज्य इस अभियान से जुड़े। सूरत-चेन्नई इकोनॉमी कॉरिडोर का हिस्सा जो कर्नाटक में पड़ता है, उस पर भी आज काम शुरू हुआ है। इससे यादगिर, रायचूर और कलबुर्गी सहित इस पूरे क्षेत्र में 'ईज ऑफ डूइंग' भी बढ़ेगी और रोजगारों को बल मिलेगा। विकास के इन सभी प्रोजेक्ट्स के लिए कर्नाटक के लोगों को बहुत-बहुत बधाई।

Related Articles

Back to top button