राज्य

वैशाली में बैंक को लूटने से दो महिला सिपाहियों ने बचाया

हाजीपुर
 बिहार में एक तरफ जहां रोज लूट, हत्या की खबरें सुनने को मिलती हैं, वही दूसरी ओर वैशाली जिले से सुकून और पुलिस की जांबाजी की खबर भी सामने आई हैं। यहां दो जाबांज महिला कांस्टेबल (सिपाही) ने अपनी हिम्मत और कर्तव्यपरायणता का उदाहरण पेश कर एक बैंक को लूटने से बचा लिया। वैशाली के पुलिस अधीक्षक अब इन दोनो महिला सिपाहियों की जांबाजी से खुश होकर पुरस्कृत करने की घोषणा की है।

पुलिस के मुताबिक सदर थाना क्षेत्र के सेन्दुआरी चौक स्थित उत्तर बिहार ग्रामीण बैंक में बुधवार को महिला कांस्टेबल शांति कुमारी और जूही कुमारी अपनी ड्यूटी पर तैनात थी। बैंक में सारे कार्य चल रहे थे। इसी बीच चार बाइक पर सवार होकर चार बदमाश बैंक के बाहर पहुंचे। इनमे से मास्क लगाए दो बदमाश बैंक अंदर जाने लगे।

इस पर सुरक्षा में तैनात सिपाहियों ने मास्क उतारने और पासबुक दिखाने को कहा। सिपाहियों की इस मांग पर बदमाश भड़क गए और पिस्तौल निकालकर तान दिया।

महिला सिपाही भी अपनी बहादुरी का परिचय देते हुए उनसे भिड़ गई। बदमाशों ने इन सिपाहियों से हथियार छीनने की भी कोशिश की, जिसमें महिला सिपाहियों को हल्की चोट भी लगी।

दोनों महिला सिपाही जब फायरिंग की पोजिशन में आईं, तो बदमाश भाग खड़े हुए। इस दौरान बदमाश अपनी मोटर साइकिल भी छोड़ गए।

घटना की सूचना मिलते ही वैशाली के पुलिस अधीक्षक घटनास्थल पर पहुंचे। उन्होंने कहा कि सीसीटीवी फुटेज के आधार पर बदमाशों की पहचान कर उसकी गिरफ्तारी करने में पुलिस जुटी है। उन्होंने कहा कि जांबाज महिला सिपाहियों को पुरस्कृत किया जाएगा।

Related Articles

Back to top button