खेल

शार्दुल ठाकुर और टीम इंडिया के काम आई विराट कोहली की ये नसीहत, एक गेंद में मारी बाजी

 नई दिल्ली 

वो अंग्रेजी में एक फ्रेज है ना 'वन्स अ कैप्टन ऑलवेज अ कैप्टन'… इस वाक्या का उदहारण बुधवार रात हमें हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम में देखने को मिला। भारत और न्यूजीलैंड के बीच यहां खेले गए पहले वनडे को टीम इंडिया ने 12 रनों से जीता जिसमें शुभमन गिल, मोहम्मद सिराज और शार्दुल ठाकुर का तो अहम योगदान रहा ही वहीं विराट कोहली की एक नसीहत ने मैच ही भारत की झोली में डाल दिया। टीम इंडिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए शुभमन गिल के दोहरे शतक के दम पर मेहमानों के सामने 350 रनों का लक्ष्य रखा था। इस स्कोर का पीछा करते हुए भारतीय गेंदबाजों ने न्यूजीलैंड के टॉप ऑर्डर को तो जल्दी बिखेर दिया था, मगर माइकल ब्रेसवेल ने तूफानी पारी खेल टीम इंडिया समेत सभी फैंस की धड़कने बड़ा दी थी।

57 गेंदों पर शतक जड़ इस खिलाड़ी ने मैच में रोमांच भरा और अकेले ही टीम को जीत की ओर ले जा रहा था। आखिरी ओवर में जब न्यूजीलैंड को 20 रनों की दरकार थी तो कप्तान रोहित शर्मा ने गेंद शार्दुल ठाकुर को थमाई। ब्रेसवेल ने अपनी धुआंधार बल्लेबाजी जारी रखते हुए शार्दुल ठाकुर का स्वागत भी छक्के के साथ किया, मगर इसके बाद विराट कोहली ने कुछ ऐसा कहा जिसका फायदा शार्दुल ठाकुर और टीम इंडिया को हुआ।
 
विराट कोहली ने शार्दुल ठाकुर को अगली गेंद यॉर्कर डालने को कही, इस हरफनमौला ने पूर्व कप्तान की बात मानते हुए ऐसा किया और ब्रेसवेल 140 के निजी स्कोर पर LBW आउट हुए। उनके इस विकेट के साथ न्यूजीलैंड 337 रनों पर ढेर हो गया और भारत ने यह मैच 12 रनों से जीता। मैच के बाद स्टार स्पोर्ट्स से बात करते हुए शार्दुल ठाकुर ने विराट कोहली की इस नसीहत के बारे में बताया। 
शार्दुल ठाकुर ने कहा 'विराट भाई ने मुझसे बल्लेबाज को आउट करने के लिए यॉर्कर लेंथ गेंद करने को कहा, यह हमारे लिए एक विशेष जीत है।'
 
वहीं मैच के बाद ब्रेसवेल ने कहा 'हम सिर्फ खुद को मौका देने की कोशिश कर रहे थे। दुर्भाग्य से हम अंत में चूक गए। सेंटनर और मैंने अच्छी साझेदारी की और मैच को आखिर तक ले जाने का प्रयास किया। हालांकि, अंत में काफी रन रह गए। उन्होंने आखिरी चरण में वास्तव में अच्छी गेंदबाजी की। आखिरी ओवर में 20 रन चाहिए थे और आज मेरा दिन नहीं था। यह मेरे अंतरराष्ट्रीय करियर के शुरुआती दिन हैं और मेरे पास इन गेंदबाजों के अधिक फुटेज भी नहीं हैं।'
 

Related Articles

Back to top button