उत्तर प्रदेशराज्य

यूपी में 5257 चिकित्साधिकारियों की वरिष्ठता हुई तय, सूची पर 15 फरवरी तक मांगी गई आपत्ति

 यूपी
स्वास्थ्य विभाग में तैनात सरकारी डॉक्टरों की वरिष्ठता सूची नये सिरे से तैयार की गई है। महानिदेशक चिकित्सा स्वास्थ्य डा. लिली सिंह द्वारा भेजी गई लेवल-1 के 5257 चिकित्साधिकारियों को शासन ने मंजूरी दे दी है। इस अनंतिम वरिष्ठता सूची पर अब प्रदेशभर के चिकित्सकों से आपत्ति मांगी जाएंगी। जिन लोगों के नाम सूची में शामिल होने से छूट गए हों, उन्हें भी शामिल करते हुए महानिदेशक से अंतिम वरिष्ठता सूची 20 फरवरी तक शासन को उपलब्ध कराने के निर्देश दिए गए हैं।

चिकित्सकों की वरिष्ठता सूची को लेकर कई तरह के पेंच फंसे हैं। सूची में तमाम खामियां होने के चलते ही गत 30 जून को हुए तबादलों में भी तमाम खामियां सामने आई थीं। इन्हीं सबको देखते हुए चिकित्सा अधिकारियों की वरिष्ठता सूची नये सिरे से तैयार करने के निर्देश दिए गए थे। महानिदेशक द्वारा बीते दिनों सभी निदेशक प्रमुख, अपर निदेशकों और मुख्य चिकित्साधिकारियों को पत्र भेजकर चिकित्साधिकारियों का ब्योरा मांगा था ताकि उनका वरिष्ठता क्रम नये सिरे से तय हो सके। 

महानिदेशक द्वारा 16 जनवरी को 5257 चिकित्साधिकारियों की ज्येष्ठता सूची शासन को स्वीकृति के लिए भेज गई थी। शासन ने इसे मंजूरी दे दी है। सचिव चिकित्सा एवं स्वास्थ्य रविंद्र ने इसका आदेश मंगलवार को जारी कर दिया। महानिदेशक से इसे तत्काल वेबसाइड पर अपलोड कर चिकित्साधिकारियों से 15 फरवरी तक आपत्तियां मांगने को कहा है। इन आपत्तियों का परीक्षण करते हुए डीजी द्वारा अंतिम सूची 20 फरवरी तक शासन को भेजी जाएगी।
 

Related Articles

Back to top button