बिलासपुर

करगी रोड एवं बेलगहना रेलवे स्टेशन पर नर्मदा एक्सप्रेस के ठहराव का लोकार्पण

बिलासपुर

रेलवे प्रशासन द्वारा लगातार यात्री सुविधाओं का क्रमिक विकास एवं उपलब्ध सुविधाओं का विस्तार किया जा रहा है । इसी संदर्भ में करगी रोड एवं बेलगहना रेलवे स्टेशन पर 18234/18233 बिलासपुर-इंदौर-बिलासपुर नर्मदा एक्सप्रेस का ठहराव की सुविधा उपलब्ध कराई गई है।

इस सुविधा का लोकार्पण 5 फरवरी को सांसद बिलासपुर श्री अरुण साव ने किया। इस अवसर पर करगी रोड व बेलगहना स्टेशनों में आयोजित लोकार्पण समारोह में जनप्रतिनिधियों के अलावा अपर मंडल रेल प्रबंधक श्री श्याम सुंदर, वरि. मंडल वाणिज्य प्रबंधक श्री विकास कश्यप सहित अधिकारीगण तथा कर्मचारीगण उपस्थित थे । कार्यक्रम के प्रारंभ में अपर मंडल रेल प्रबंधक श्री श्याम सुंदर द्वारा प्लांटर, साल व श्रीफल से अतिथियों का स्वागत किया गया। इस अवसर पर संबोधित करते हुये माननीय सांसद श्री अरुण साव ने कहा कि यह गरिमामय समारोह इस क्षेत्रवासियों के लिए सुखद पल है। इस ठहराव की सुविधा की उपलब्धता के लिए क्षेत्रवासियों को बधाई दी।

उन्होने कहा कि रेलवे द्वारा अधिसंरचना विकास के कार्य, यात्री सुविधा विकास, सुरक्षा तथा संरक्षा विकास के कार्य व्यापक स्तर पर किया जा रहा है। सौ फीसदी स्वदेशी अत्याधुनिक वंदे भारत ट्रेन आत्मनिर्भर भारत की बड़ी ताकत है। यात्री सुविधा विकास व विस्तार तथा आवश्यकता के अनुरूप सुविधा उपलब्ध कराने की दिशा में बेहतर कार्य हो रहा है। साथ ही उन्होने 2023-24 के बजट में दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे को 8404 करोड़ मिलने पर प्रसन्नता व्यक्त करते हुए कहा कि आने वाले दिनों में रेलवे के समग्र विकास के साथ ही यात्री सुविधा विकास के कार्य भी तीव्र गति से होगा और रेलवे देश की विकास की मुख्य कड़ी बनेगा। कार्यक्रम का संचालन वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक श्री विकास कश्यप ने किया।

Related Articles

Back to top button