राजनीती

राहुल गांधी का बदला! रेणुका चौधरी बोलीं- PM मोदी ने मुझे शूर्पणखा कहा था, करूंगी केस

नई दिल्ली
मोदी सरनेम मानहानि केस पर राहुल गांधी को मिली दो साल कारावास की सजा के जवाब में कांग्रेस पार्टी 2018 के 'शूर्पणखा' विवाद में पीएम मोदी पर पलटवार करने की तैयारी कर रही है। कांग्रेस नेता रेणुका चौधरी ने कहा कि वह 2018 में संसद में की गई कथित 'शूर्पणखा' टिप्पणी के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ मानहानि का मुकदमा दायर करेंगी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राज्यसभा में संबोधन के दौरान सभापति से रेणुका चौधरी को बोलने की अनुमति देने के लिए यह कहा था कि क्योंकि ऐसी हंसी रामायण धारावाहिक के बहुत समय बाद सुनाई दे रही है।

कांग्रेस की वरिष्ठ नेता रेणुका चौधरी ने गुरुवार को कहा कि राहुल गांधी को 2019 के मानहानि मामले में दोषी ठहराए जाना विचित्र है। " उन्होंने (पीएम मोदी) ने मुझे सदन के पटल पर शूर्पणखा के रूप में संदर्भित किया।" रेणुका चौधरी ने ट्वीट किया, "राहुल गांधी ने भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ाई के लिए माफी नहीं मांगना चुना। उन्होंने फासीवाद के खिलाफ लड़ाई के लिए माफी नहीं मांगी। उन्होंने सच बोलने के लिए माफी नहीं मांगी।" उन्होंने अपने ट्विटर हैंडल पर 2018 की वह क्लिप भी शेयर की, जिसमें पीएम मोदी राज्यसभा सभापति से कांग्रेस नेता रेणुका चौधरी के लिए यह कह रहे हैं कि उन्हें बोलने दीजिए, रामायण सीरियल के बहुत समय बाद ऐसी हंसी सुनने को मिल रही है।

रेणुका चौधरी ने कहा कि वह 2018 में राज्यसभा में की गई टिप्पणी को लेकर पीएम मोदी के खिलाफ मानहानि केस दायर करेंगी। राहुल गांधी पर सूरत की अदालत के फैसले के बाद विपक्ष के कई नेताओं ने आवाज बुलंद की है। उन्होंने आरोप लगाया कि मौजूदा सरकार ईडी, सीबीआई जैसी एजेंसियों या एफआईआर, मानहानि के मामलों के माध्यम से विपक्षी नेताओं की आवाज को चुप कराने का प्रयास कर रही है।

कांग्रेस का विरोध मार्च आज
कांग्रेस ने राहुल गांधी पर आए फैसले के खिलाफ आज विरोध मार्च निकालने का ऐलान किया है। कांग्रेस नेता संसद से विजय चौक तक विरोध मार्च निकालेगी। अन्य विपक्षी नेताओं के साथ एक बैठक की भी योजना बनाई गई है क्योंकि कई गैर-कांग्रेसी मुख्यमंत्रियों, विपक्षी नेताओं ने फैसले के खिलाफ बोला है और राहुल गांधी को समर्थन दिया है।

Related Articles

Back to top button