खेल

IPL 2023 से अब तक बाहर हुए ये 10 खिलाड़ी, इनमें 4 इंडियन प्लेयर भी हैं शामिल

नई दिल्ली

इंडियन प्रीमियर लीग यानी आईपीएल के 2023 के सीजन को शुरू होने में अभी थोड़ा सा वक्त है, लेकिन 23 मार्च तक 10 टीमों वाली इस टी20 लीग से 10 खिलाड़ी बाहर हो चुके हैं। 9 खिलाड़ी तो पूरी तरह बाहर हो चुके हैं, जबकि एक खिलाड़ी पर थोड़ा संशय है कि वह कुछ मैच खेल सकता है। हालांकि, इस बात की संभावना भी कुछ ही पर्सेंट है कि वह खिलाड़ी आईपीएल खेलेगा।

दरअसल, आईपीएल की अलग-अलग टीमों के 10 खिलाड़ी टूर्नामेंट से बाहर हो चुके हैं, जिनके कारण अलग-अलग हैं। हालांकि, ज्यादातर खिलाड़ी चोट के चलते टूर्नामेंट से बाहर हुए हैं। वहीं, इस लिस्ट का हिस्सा चार भारतीय खिलाड़ी भी हैं। इनमें सबसे पहले नाम ऋषभ पंत का आता है, जो दिसंबर 2022 के आखिर में हुई कार दुर्घटना के बाद से अभी तक अपने पैरों पर भी खड़े नहीं हो पा रहे हैं।

दूसरे भारतीय इस लिस्ट में तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह हैं, जो कमर की चोट के कारण काफी समय तक क्रिकेट नहीं खेले और अब उनकी बैक सर्जरी हुई है। ऐसे में वे अगले कई महीनों के लिए क्रिकेट एक्शन से दूर रहे हैं। तीसरे भारतीय तेज गेंदबाज प्रसिद्ध कृष्णा हैं। वह भी चोट के कारण इस साल आईपीएल 2023 से दूर रहेंगे। वहीं, चौथे भारतीय श्रेयस अय्यर हैं, जिनको लेकर थोड़ा संशय है।
 

इसके अलावा इस लिस्ट में ऑस्ट्रेलिया के 3 खिलाड़ी शामिल हैं, जिनमें पैट कमिंस और स्टीव स्मिथ ने टूर्नामेंट नहीं खेलने का फैसला किया है, जबकि झाय रिचर्डसन चोट के कारण टूर्नामेंट का हिस्सा नहीं बन पाएंगे। इंग्लैंड के दो खिलाड़ी इस साल टूर्नामेंट में नहीं खेलेंगे, जिनमें विल जैक्स और जॉनी बेयरेस्टो का नाम है। वहीं, न्यूजीलैंड के काइल जैमीसन भी बैक इंजरी के चलते आईपीएल 2023 से बाहर हैं।

ये खिलाड़ी हो चुके हैं बाहर

1. ऋषभ पंत (बाहर)
2. जसप्रीत बुमराह (बाहर)
3. प्रसिद्ध कृष्णा (बाहर)
4. श्रेयस अय्यर (संदिग्ध)
5. झाय रिचर्डसन (बाहर)
6. विल जैक्स (बाहर)
7. काइल जैमीसन (बाहर)
8. जॉनी बेयरस्टो (बाहर)
9. पैट कमिंस (नहीं खेलने का फैसला)
10. स्टीव स्मिथ (नहीं खेलने का फैसला)

 

Related Articles

Back to top button