उत्तर प्रदेशराज्य

गर्लफ्रेंड को गिफ्ट देने के लिए लुटेरे बन गए नाबालिग, CCTV फुटेज से खुल गई पोल; 4 गिरफ्तार

लखनऊ

लखनऊ में गर्ल फ्रेंड को गिफ्ट देने, मूवी देखने और रेस्त्रां में मौज मस्ती के लिये पढ़ाई की उम्र में लूटपाट करने वाले चार किशोर पकड़े गए हैं। कृष्णानगर पुलिस ने शुक्रवार सुबह गिरफ्तार कर लिया। आरोपी चेन खींचने में माहिर थे और पलक झपकते ही मोबाइल और चेन लूट लेते थे। इनकी उम्र 14 से 17 वर्ष है। कई वारदातों में इनकी तस्वीर सीसी फुटेज में कैद हो गई थी। इन चारों को बाल सुधार गृह भेज दिया गया है।

14 मार्च को छात्रा पर हमला कर लूटा था मोबाइल इंस्पेक्टर कृष्णानगर विक्रम सिंह के मुताबिक इन आरोपितों ने 14 मार्च को नेशनल पीजी कॉलेज की छात्रा कृतिका शुक्ला पर हमला कर मोबाइल फोन लूटा था। केसरीखेड़ा के पास इन चारों को गिरफ्तार किया गया। आरोपितों ने कुबूला कि 18 फरवरी को बुद्धेश्वर पुल के पास नईम की पत्नी की चेन छीनी थी। आरोपियों से लूटे नौ मोबाइल, दो बाइक और रुपये बरामद हुये हैं।

रेस्त्रत्तं में मौज मस्ती करते थे लूट की रकम से इंस्पेक्टर ने बताया कि आरोपित लूटे गये मोबाइल व चेन बेचने से मिले रुपयों से रेस्त्रां में पार्टी करते थे। गर्लफ्रेंड के लिये गिफ्ट खरीदते थे। मूवी देखते थे और अपने लिये नये मोबाइल भी लेते थे। अगर घर वाले इस बारे में पूछते तो सब अपने दोस्त के द्वारा गिफ्ट देने की बात बता देते थे।

पिता की बाइक से वारदात
15 वर्षीय आरोपित ने बताया कि बरामद बाइक उसके पिता के नाम पर है। इससे वह लूट करता था। एक आरोपित स्कूटर चलाता था जो वह अपने एक दोस्त से मांग कर लाता था। इस स्कूटर को भी पुलिस ने बरामद कर लिया है।

व्हाट्सऐप पर फोटो भेजते थे चिन्हित व्यक्ति की
इंस्पेक्टर ने बताया कि गिरोह के दो सदस्य पहले स्कूटर से घूम कर लोगों को चिह्नित करते थे। फिर मोबाइल पर चिह्नित व्यक्ति की फोटो खींच कर साथियों के नम्बर भेजते थे। वहीं, बाइक सवार दो लोग फोटो के आधार पर लूट की वारदात को अंजाम देते थे। इंस्पेक्टर के अनुसार आरोपी किशोरों को बाल सुधार गृह भेजा गया है।

 

Related Articles

Back to top button