दुनिया

PTI की महिला कार्यकर्ताओं के साथ पाकिस्तान में रेप? इमरान खान के गंभीर आरोप

इस्लामाबाद
पाकिस्तान में जारी राजनीतिक संकट के बीच अब पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान पार्टी की महिला कार्यकर्ताओं के साथ बलात्कार के आरोप लगा रहे हैं। इसके तार 9 मई को मुल्क के कई हिस्सों में हुई हिंसा से जोड़कर देखा जा रहा है। खास बात है कि पाकिस्तान के गृह मंत्री राणा सनाउल्लाह ने दावा किया था कि पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ के सदस्य फर्जी एनकाउंटर और बलात्कार की घटनाओं की साजिश कर रहे थे।

द एक्सप्रेस ट्रिब्यून की एक रिपोर्ट के अनुसार, जमन पार्क आवास से खान ने सनाउल्लाह की प्रेस कॉन्फ्रेंस को लेकर कहा, 'प्रेस वार्ता के बाद मुझे कोई शक नहीं रह गया है। जिस तरह से पीटीआई की महिला कार्यकर्ताओं के साथ बर्ताव किया गया और जेल में डाला गया, हिरासत में लिया गया… हमने बलात्कार की खबरें भी सुनी हैं।' उन्होंने प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ की अगुवाई वाली सरकार पर साजिश के आरोप लगाए हैं। उन्होंने पीटीआई कार्यकर्ताओं के साथ हो रहे कथित गलत व्यवहार को लेकर न्यायपालिका से स्वत: संज्ञान लेने के लिए कहा है।

खान ने कहा, 'या तो वे इन महिलाओं से डर गए हैं कि जब वे रिहा होंगी, तो उनके साथ क्या हुआ इसकी कहानी बताएंगी। और (सरकार) इस स्थिति के लिए तैयार हो रही है। या फिर वे इस बात से डर गए हैं कि उन्होंने कुछ ऐसा कर दिया, जिसे वे संभाल नहीं पा रहे हैं। ऐसे में वे पहले ही एक धारणा तैयार करने की कोशिश कर रहे हैं कि ये सब बड़ी साजिश है और पीटीआई ने खुद ही ये हालात तैयार किए हैं।'

क्या बोले सनाउल्लाह
सनाउल्लाह ने दावा किया था कि खुफिया एजेंसियों ने एक कॉल इंटरसेप्ट किया है, जिससे फर्जी एनकाउंटर और बलात्कार की घटनाओं की कोशिशों का खुलासा हुआ है। उन्होंने कहा कि कॉल से पता चला है कि PTI कार्यकर्ताओं के घर पर गोलीबारी की साजिश थी, जिसके चलते हुई मौतों को मानवाधिकार उल्लंघन के तौर पर दिखाया जा सकता था।

गृह मंत्री ने दावा किया, 'देश की एजेंसियों ने टैपिंग में एक बातचीत को उजागर किया जिससे पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) नेता के घर पर छापा मारने और बलात्कार का फर्जी मामला गढ़ने सहित साजिशों का खुलासा हुआ है।' हालांकि, सनाउल्लाह ने अपने दावों के पक्ष में कोई सबूत नहीं दिया। खान ने रविवार को सनाउल्लाह पर पलटवार करते हुए कहा कि मंत्री साफ तौर पर मीडिया में आने वाली 'खौफनाक कहानियों' को छिपाने की कोशिश कर रहे हैं।

 

Related Articles

Back to top button