छत्तीसगढ़रायपुर

स्वैच्छिक रक्तदान शिविर में दिया 101 यूनिट खून

दुर्ग

युवा कार्यक्रम एवं खेल मंत्रालय भारत सरकार के अंतर्गत नेहरू युवा केन्द्र दुर्ग छत्तीसगढ़ के जिला कार्यालय में रक्तदान शिविर का आयोजन 30 मई को गौरव शर्मा अधिवक्ता एवं सामाजिक कार्यकर्ता के समन्वय एवं सहयोग के माध्यम से किया गया। जिसमे 101 यूनिट रक्तदान किया गया।

मई महीने की भीषण गर्मी के बावजूद लोगों का उत्साह विशेष आकर्षण का केंद्र रहा। कार्यक्रम की जानकारी देते हुए जिला युवा अधिकारी नितिन कुमार शर्मा ने बताया कि नेहरू युवा केन्द्र दुर्ग हर वर्ष खून की कमी को देखते हुए रक्तदान शिविर का आयोजन जिला एवं ब्लॉक स्तर पर आयोजित करता है और सामाजिक उत्तरदायित्व के तहत लोगों से अपील करता है। इस परिप्रेक्ष्य में गौरव शर्मा की बेटी संस्कृति शर्मा के जन्मदिवस के अवसर पर शर्मा परिवार के महत्वपूर्ण सहयोग के द्वारा रक्तदाताओं को उपहार एवं टी शर्ट का वितरण किया गया।

कार्यक्रम में रक्तदाताओं का उत्साहवर्धन करने पहुंचे सांसद विजय बघेल ने कहा कि आज ऐसे शिविर के माध्यम से लोगो को यह संदेश देने की आवश्यकता है कि इस नेक कार्य के लिए सभी एकजुट होकर आगे आए और रक्त की कमी को पूरा करे, जो युवा पीढ़ी के माध्यम से संभव है। इस कार्यक्रम में महापौर धीरज बाकलीवाल उपस्थित रहे एवं युवाओं, महिलाओं को  प्रोत्साहित करते हुए कहा कि रक्तदान अति पुण्य का कार्य है और ऐसे कार्यों से ही सकारात्मक संदेश लोगों तक पहुंचाया जा सकता है। कार्यक्रम में विशेष रूप से नीलम शर्मा ,वैभव शर्मा, वर्षा शर्मा, शर्मा,आशीष,नीलेश,महेश शर्मा ,राकेश निमजे,सुशील भारद्वाज निक्कू ,आकांक्षा,उपासना के साथ ही शर्मा परिवार एवं युवा मंडलों और निजी संस्थाओं का सहयोग रहा।

Related Articles

Back to top button