मनोरंजन

रद्द हुआ आदिपुरुष का अमेरिका प्रीमियर

मुंबई

फिल्म और म्यूजिक कंपनी टी सीरीज ने अप्रैल महीने में आदिपुरुष के प्रीमियर की तारीख का ऐलान किया था। तब इस प्रीमियर की तारीख 13 जून बताई गई थी। फिल्म लेकिन, ट्रिबेका फिल्म फेस्टिवल में प्रस्तावित इस प्रीमियर की तारीख पिछले महीने दो दिन आगे खिसक गई। इस प्रीमियर में शामिल होने के लिए फिल्म में भगवान राम का किरदार निभा रहे प्रभास ने अपना अमेरिका टूर भी बना लिया था। लेकिन अब ये प्रीमियर कैंसिल हो गया।

करीब 70 देशों में एक साथ अलग अलग भाषाओं में रिलीज होने जा रही फिल्म आदिपुरुष भारतीय सिनेमा की पहली ऐसी फिल्म भी है जिसे भारतीय भाषाओं और अंग्रेजी के अलावा अलग अलग देशों की स्थानीय भाषाओं में भी डब करके एक साथ रिलीज किया जा रहा है। भारत में ये फिल्म 16 जून को हिंदी और तेलुगु के साथ तमिल, मलयालम और कन्नड़ में भी रिलीज करने की घोषणा पहले ही हो चुकी है। कोशिश ये भी की जा रही है कि इसे कुछ अन्य भारतीय भाषाओं में भी रिलीज किया जा सके। ट्रिबेका फिल्म फेस्टिवल में फिल्म का हिंदी संस्करण अंग्रेजी सब टायटल्स के साथ रिलीज होना था। और, इसके लिए मुंबई से लेकर न्यूयॉर्क तक सारी तैयारियां भी हो चुकी थीं।

फिल्म फेस्टिवल की वेबसाइट पर इसके टिकटों की बिक्री शुरू होते ही इसके दोनों शो हाउसफुल हो गए थे। 15 जून के प्रीमियर के अलावा फिल्म का एक और शो फेस्टिवल के दौरान 17 जून को भी प्रस्तावित था। जानकारी के मुताबिक फिल्म के निमार्ता फिल्म की रिलीज से पहले इसका कोई भी शो कहीं भी करने के मूड में नहीं हैं।

Related Articles

Back to top button