देश

पहलवानों के विरोध प्रदर्शन को मिल रहा अंतरराष्ट्रीय समर्थन, मामले को सुलझाने में जुटी सरकार- शोभा करंदलाजे

मंगलुरु
केंद्रीय कृषि और किसान कल्याण राज्य मंत्री शोभा करंदलाजे ने शनिवार को कहा कि केंद्र सरकार पहलवानों के मुद्दों को हल करने और नई दिल्ली में उनके विरोध को समाप्त करने की पूरी कोशिश कर रही है।

'विरोध प्रदर्शन को मिल रहा अंतरराष्ट्रीय समर्थन'
उडुपी में एक प्रेस वार्ता को संबोधित करते हुए केंद्रीय राज्य मंत्री शोभा करंदलाजे ने दावा किया कि विरोध को अंतरराष्ट्रीय समर्थन मिल रहा है क्योंकि यह केंद्र सरकार के खिलाफ है। उन्होंने आरोप लगाया कि अमेरिकी अरबपति जार्ज सोरोस देश में अस्थिरता लाने के लिए काम कर रहे हैं।

भारत जोड़ो यात्रा पर उठाए सवाल
उन्होंने कहा कि भारत जोड़ो यात्रा के दौरान राहुल गांधी को भारत में सोरोस के एनजीओ के उपाध्यक्ष सानिल के साथ देखा गया था। मंत्री ने यह भी दावा किया कि यह एनजीओ केंद्र सरकार के खिलाफ प्रदर्शन करने वालों को फंडिंग कर रहा है।

'पहलवानों के विरोध-प्रदर्शन की होनी चाहिए जांच'
उन्होंने कहा कि भाजपा सांसद बृजभूषण शरण सिंह द्वारा महिला पहलवानों के कथित यौन उत्पीड़न के खिलाफ भारतीय पहलवानों की ओर से किए जा रहे विरोध की जांच की जानी चाहिए और अपराधियों को कानून के तहत दंडित किया जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि वह किसी के समर्थन में बात नहीं कर रही हैं। आंतरिक जांच हो रही है और खेल मंत्री अनुराग ठाकुर खुद जांच में शामिल हैं। आगे के सवालों का जवाब खेल विभाग देगा।

Related Articles

Back to top button