बिज़नेस

LIC का बड़ा ऐलान, ओडिशा रेल एक्सीडेंट पीड़ितों के क्लेम निपटारे में आएगी तेजी

नई दिल्ली
ओडिशा के बालासोर में रेलवे एक्सीडेंट ने पूरे देश को झकझोर कर रख दिया है। इस दुखद रेलवे एक्सीडेंट में 288 लोगों ने अपनी जान गंवा दी है। वहीं, 700 से अधिक लोगों का इलाज अलग-अलग हॉस्पिटल में चल रहा है। पीएम नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) खुद घटनास्थल पर राहत-बचाव कार्यों का जायजा लेने शनिवार को पहुंचे थे। इस बीच सरकारी बीमा कंपनी एलआईसी ने भी बयान जारी किया है। और इस दर्दनाक घटना पर दुख जताया है। एलआईसी (LIC) ने दुर्घटना से प्रभावित लोगों की मदद के लिए क्लेम स्टेलमेंट के प्रोसेस को सरल किया है।

एलआईसी के चेयरपर्सन सिद्धार्थ मोहंती ने इस दुखद घटना पर संवेदनाएं व्यक्त की हैं। एलआईसी के चेयरपर्सन ने एलआईसी की पॉलिसिज़ और प्रधानमंत्री जीवन ज्योति बीमा योजना के कठिन क्लेमसेटरमेंट प्रोसेस में कई तरह की रियायतों का ऐलान किया है। एलआईसी की प्रेस रिलीज में कहा गया है कि ओडिशा रेलवे एक्सीडेंट के क्लेम मामले में पुलिस, राज्य या फिर केंद्र सरकार द्वारा जारी की गई मृतकों की लिस्ट या रेलवे की तरफ से जारी की गई लिस्ट को भी डेथ सर्टिफिकेट के तौर पर स्वीकार किया जाएगा।
 
एलआईसी ने कहा है कि डिविजनल और ब्रांच लेवल पर स्पेशल हेल्प डेस्क बनाया गया है। एलआईसी का कहना है कि क्लेम स्टेलमेंट में किसी तरह की दिक्कत ना हो और सभी दावेदारों तक लाभ पहुंच सके इसके लिए हेल्प डेस्क बनाए गए हैं। किसी तरह की सहायता के लिए 02268276827 नंबर पर फोन किया जा सकता है।   

 

Related Articles

Back to top button