उत्तर प्रदेशराज्य

बजरंग दल कार्यकर्ता की पत्नी का किया धर्मांतरण, दो लोगो के साथ होटल में पकड़ा

कानपुर.
कानपुर में बजरंग दल के कार्यकर्ता ने अपनी पत्नी समेत 11 लोगों के खिलाफ हरबंशमोहाल थाने में एफआईआर दर्ज कराई है। शुक्रवार को पति ने दो लोगों के साथ पत्नी को इलाके के होटल गौरव पैराडाइज में पकड़ा था। पति का आरोप है कि पत्नी ने खुद का धर्म परिवर्तन तो किया ही साथ ही पूरे परिवार पर धर्म परिवर्तन करने का दबाव बना रही है। पुलिस अधिकारी के मुताबिक मामले में दो आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया गया है। बाकी मामले में जांच की जा रही है।

बर्रा 6 निवासी युवक बजरंग दल कार्यकर्ता है। शुक्रवार को उसने अपनी पत्नी को दो लोगों के साथ घंटाघर के होटल में पकड़ा था। इसी प्रकरण में उसने पत्नी, लोहामंडी आगरा निवासी चांदबाबू, सोहेल, होटल गौरव पैराडाइज के मालिक व 8 अज्ञात के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई है। युवक के मुताबिक लगभग डेढ़ साल पहले पत्नी ने चार फन गेमिंग एप पर खुद को रजिस्टर कराया था। उसमें दूसरे पक्ष के लड़के ज्यादा हैं और लड़कियां दूसरे पक्ष की शामिल रहती हैं।

इस एप में गेम खेलने के साथ ही रुपये कमाए जाते हैं। इसी एप के माध्यम से यह चांदबाबू और सोहेल के सम्पर्क में आ गई। दोनों ने मिलकर पत्नी का धर्म परिवर्तन करा दिया। उसके बाद पत्नी ने बाकी घरवालों पर धर्मपरिवर्तन करने का दबाव बनाना शुरू कर दिया। युवक के मुताबिक शुक्रवार को पत्नी ने उसके और पांच साल के बेटे के साथ मारपीट की फिर घर से नकदी और गहने लेकर होटल आ गई जहां पर दोनों आरोपित मौजूद थे। उसी के बाद मामले में तहरीर देकर एफआईआर दर्ज कराई गई है।

खाते को लेकर भड़का तो नकद रुपये आने लगे
युवक के मुताबिक जब उसे पत्नी की हरकतों के बारे में पता चला तो उसने बैंक खाते चेक किए। इसपर उसका पत्नी से झगड़ा हुआ। उसके बाद खाते में पैसा आना बंद हो गया। उनके घर के पास ही एक धार्मिक स्थल है। वहां पर लोग बदल -बदल कर आने लगे और वह पत्नी को नकद रुपये दे जाते थे। कुछ समय पहले उसने पत्नी का मोबाइल तोड़ दिया था। तो अगले ही दिन उसके पास नया मोबाइल फोन भी आ गया।

बिना आईडी के होटल में दिया गया था कमरा
युवक ने आरोप लगाया की धर्म परिवर्तन का षड्यंत्र होटल गौरव पैराडाइज में रचा जा रहा था। वहां पर बिना रजिस्टर में एंट्री और बिना आईडी के ही कमरा दे दिया गया। बजरंग दल के अन्य कार्यकर्ताओं ने शहर में चल रहे अन्य होटलों पर भी इसी तरह की धांधली करने का आरोप लगाया है। एसीपी कलक्टरगंज, निशंक शर्मा ने कहा कि पति की तहरीर पर पत्नी समेत 11 के खिलाफ बलवा, मारपीट और उत्तर प्रदेश विधि विरूद्ध धर्म संपरिवर्तन प्रतिषेध अधिनियम की धारा 3 व 5 (1) में एफआईआर दर्ज की गई है। दो आरोपित गिरफ्तार किए गए हैं।

Related Articles

Back to top button