मध्य प्रदेशराज्य

शाजापुर में भाजपा प्रत्याशी अरूण भीमावद मात्र 7 वोट से जीते

शाजापुर

एमपी की शाजापुर विधानसभा सीट से बीजेपी उम्मीदवरा अरूण भीमावद चुनाव जीत गए हैं. उन्होंने कांग्रेस उम्मीदवार और पूर्व मंत्री हुकुम सिंह कराड़ा को 28 वोटों से हराया है. चुनाव नतीजे आने के बाद कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने हंगामा किया, जिसके बाद पुलिस को आंसू गैस छोड़नी पड़ी.

मध्यप्रदेश में कौन पार्टी सत्‍ता में आएगी इसका फैसला आज शाम तक साफ हो जाएगा। प्रदेश की सभी 230 विधानसभा के लिए हुए मतदान के ठीक 16 दिन बाद आज सुबह 8 बजे से वोटों की गिनती शुरू हो चुकी है।

मालवा-निमाड़ की रतलाम सिटी, नेपानगर, कालापीपल, जावरा, आलीराजपुर और बड़वानी सीट से बीजेपी चुनाव जीतने के करीब पहुंच चुकी है। । वहीं इंदौर में बीजेपी 8 सीटों पर आगे चल रही है। इधर सागर की सात सीटों पर बीजेपी, एक पर कांग्रेस आगे है।

मालवा-निमाड़ में कुल 66 सीटें है, जिसमें इंदौर-1 से बीजेपी के दिग्‍गज नेता कैलाश विजयवर्गीय और राऊ से कांग्रेस नेता जीतू पटवारी की साख दाव पर हैं। वहीं  बुंदेलखंड क्षेत्र में कुल 26 सीटें है, जहां कई दिग्गजों की साख दाव पर लगी हुई है। 2018 में बीजेपी ने 16 और कांग्रेस ने 8 सीटों पर जीत दर्ज की थी, वहीं बसपा और सपा ने एक-एक सीट जीती थी।

मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव में मुख्य मुकाबला भाजपा और कांग्रेस दोनों दलों के बीच ही है। कांग्रेस भ्रष्टाचार और महंगाई को मुद्दा बनाकर चुनाव में उतरी, तो वही बीजेपी ने ‘एमपी के मन में मोदी और मोदी के मन में एमपी’ के नारे के साथ चुनाव लड़ा।
काउंटिंग लाइव अपडेट

देवास की सोनकच्छ सीट से कांग्रेस विधायक सज्जन वर्मा और इंदौर की राऊ सीट से कांग्रेस विधायक जीतू पटवारी बड़े अंतर से पिछड़ गए हैं।

नीमच की जावद विधानसभा सीट पर भाजपा प्रत्याशी व लघु उद्योग मंत्री ओमप्रकाश सकलेचा कांग्रेस के समंदर पटेल से 60 वोट से पीछे

शाजापुर विधानसभा भाजपा अरूण भिमावद 7 वोट से जीते। उन्‍होने कांग्रेस के हुकुमसिंह कराड़ा को हराया है।

शुजालपुर विधानसभा से भाजपा इंदरसिंह परमार 14271 वोटो से चुनाव जीते। उन्‍होने कांग्रेस के रामवीरसिंह सिकरवार को हराया।

कालापील विधानसभा से भाजपा घनश्याम चन्द्रवंशी 11941 वोटो से जीते। उन्‍होने कांग्रेस के कुणाल चौधरी को हराया।

आगर मालवा – सुसनेर विधानसभा से कांग्रेस उम्मीदवार भेरू सिंह परिहार 19 वे राउंड में बीजेपी प्रत्याशी राणा विक्रम सिंह से 12533 वोट से आगे।

मन्दसौर में बीजेपी प्रत्याशी यशपाल सिंह सिसोदिया आगे

देवास विधायक राजमाता श्रीमंत गायत्री राजे पंवार 26772 वोट से  जीती

आगर मालवा – आगर विधानसभा से 22 वे राउंड में बीजेपी प्रत्याशी माधव सिंह गहलोत से 13 हजार से अधिक मतों से विजय

इंदौर विधानसभा क्षेत्र क्रमांक 4 में भाजपा प्रत्याशी मालनी गौड़  69370 वोटों से जीते

सुवासरा विधानसभा में केबिनेट मंत्री हरदीप सिंह डंग  25469 वोटों  से आगे

रतलाम जिले की सैलाना विधानसभा में निर्दलीय उम्मीदवार कमलेश्वर डोडियार 5335 से हुई जीत

निवाडी में 12 वे राउंड में भाजपा प्रत्याशी अनिल जैन 17650 मतों से आगे

रहली विधानसभा से 19 वे राउंड के बाद भाजपा के गोपाल भार्गव कांग्रेस की प्रत्याशी श्रीमती ज्योति पटेल से 66808 वोट से आगे

खुरई विधानसभा क्षेत्र से भारतीय जनता पार्टी के भूपेंद्र सिंह कांग्रेस की प्रत्याशी रक्षा राजपूत से 32828 वोट से आगे, 14 राउंड की गणना के बाद

सागर विधानसभा क्षेत्र से भारतीय जनता पार्टी के शैलेंद्र जैन कांग्रेस की प्रत्याशी निधि जैन से 13 राउंड की गणना के बाद 11566 वोट से आगे।
बड़वानी से कांग्रेस के राजन मंडलोई मंत्री प्रेमसिंह पटेल को हरा कर चुनाव जीत चुके हैं।

शाजापुर सीट से बीजेपी प्रत्याशी अरुण भीमावद ने कांग्रेस के पूर्व मंत्री हुकुम सिंह कराड़ा को सिर्फ 7 वोटों से हराया दिया है।

धारकी कुक्षी विधानसभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी सुरेंद्र सिंह बघेल 18 राउंड की मतगणना के बाद 48261 वोटो से आगे हैं। आगर विधानसभा से 20 वें राउंड में बीजेपी प्रत्याशी माधव सिंह गहलोत से 12000 हजार से अधिक मतों से आगे हैं।

इधर, सुसनेर विधानसभा से कांग्रेस उम्मीदवार भेरू सिंह परिहार 18 वें राउंड में बीजेपी प्रत्याशी राणा विक्रम सिंह से 12000 के लगभग वोट से आगे। वहीं  महिदपुर में 16 वे राउंड में काटे की टक्कर जारी है।

 

सागर की रहली विधानसभा सीट से 9वी बार के भाजपा प्रत्याशी गोपाल भार्गवा 50 हजार से ज्यादा वोटों से निर्णायक बढ़त बना ली है, मध्य प्रदेश में सरकार बनाने और रहली में गोपाल भार्गव ने जीत का दावा किया है।

Related Articles

Back to top button