उत्तर प्रदेशराज्य

यूपी के लिए मौसम विभाग ने कहा- यूपी के इन जिलों में अगले तीन दिनों तक होगी बारिश, ठंड के बीच बढ़ेंगी मुश्किलें

नई दिल्ली
उत्तर भारत में तेजी से तापमान में गिरावट दर्ज की जा रही है। दिल्ली समेत कई राज्यों में अगले हफ्तेभर में दो डिग्री तक तापमान में कमी आ सकती है। इसके अलावा, यूपी के चंदौली, चित्रकूट, वाराणसी समेत कई जिलों में अगले दो से तीन दिनों तक बारिश की चेतावनी जारी की गई है। ठंड के बीच होने वाली यह बारिश लोगों की मुश्किलें बढ़ा सकती है। यूपी के लिए मौसम विभाग ने कहा है कि भदोही, चंदौली, चित्रकूट, गाजीपुर में अगले तीन दिनों तक बारिश होगी। इसके अलावा, वाराणसी में अगले दो दिनों तक बारिश का अलर्ट है। इस हफ्ते में आजमगढ़, बलिया आदि जिलों में भी हल्की बारिश हो सकती है। उधर, राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली की बात करें तो यहां भी पारा सात डिग्री सेल्सियस तक गिर सकता है। इसके अलावा, सुबह और रात के समय कोहरा देखने को मिलेगा।

कमजोर हुआ चक्रवाती तूफान
उधर, चक्रवाती तूफान मिगजॉम के कमजोर होकर दबाव में तब्दील होने के कारण ओडिशा के दक्षिणी इलाकों में बुधवार को मध्यम बारिश हुई। अधिकारियों ने बताया कि गजपति जिला प्रशासन ने भारी बारिश के कारण जिले के सभी स्कूलों को बंद करने की घोषणा की है। भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने कहा कि चक्रवाती तूफान मिगजॉम कमजोर पड़ गया है। यह बुधवार सुबह साढ़े पांच बजे खम्मम से लगभग 50 किमी पूर्व-उत्तरपूर्व, गन्नावरम (विजयवाड़ा) से 110 किमी उत्तर-उत्तरपश्चिम और जगदलपुर से 250 किमी दक्षिण पश्चिम में केंद्रित था।

मौसम विभाग के अनुसार, उत्तरी तटीय आंध्र प्रदेश, ओडिशा और छत्तीसगढ़ में छह दिसंबर को हल्की से मध्यम और कई जगह भारी बारिश होगी। इसके अलावा, केरल और माहे में आठ और नौ दिसंबर और तमिलनाडु में नौ दिसंबर को भारी बारिश होने जा रही है। वहीं, पंजाब, हरियाणा और चंडीगढ़ में सात दिसंबर को घना कोहरा देखने को मिलेगा।

 

Related Articles

Back to top button