मध्य प्रदेशराज्य

लोकसभा चुनाव: प्रदेश भाजपा नई रणनीति पर काम कर रही, 25 फरवरी से हितग्राही संपर्क अभियान चलाएगी

भोपाल
लोकसभा चुनाव में 400 पार नारे के साथ मध्य प्रदेश की सभी 29 सीटों पर विजय हासिल करने के लक्ष्य को पूरा करने भाजपा ने तैयारी शुरू कर दी है। झाबुआ में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा लोकसभा चुनाव का शंखनाद करने के बाद प्रदेश भाजपा नई रणनीति पर काम कर रही है। लोकसभा चुनाव की तैयारी को लेकर प्रदेश भाजपा कार्यालय में प्रदेश पदाधिकारियों की बैठक आयोजित की गई। बैठक में 25 फरवरी को गृह मंत्री अमित शाह के मध्य प्रदेश दौरे पर बात हुई तो वहीं 25 फरवरी से शुरू हो रहे हितग्राही संपर्क अभियान को लेकर भी कार्ययोजना बनाई गई। यह अभियान मध्य प्रदेश में तीन दिन यानी दो मार्च से चार मार्च तक चलेगा।इस दौरान पार्टी कार्यकर्ता मध्य प्रदेश के प्रत्येक हितग्राही तक केंद्र और राज्य सरकार की योजनाओं के लाभान्वित तक पहुंचेंगे और उन्हें पार्टी की रीति नीति से अवगत कराएंगे। मुख्यमंत्री डा. मोहन यादव, प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा, लोकसभा प्रदेश प्रभारी डा. महेंद्र सिंह, सह प्रभारी सतीश उपाध्याय एवं प्रदेश संगठन महामंत्री हितानंद ने प्रदेश पदाधिकारी, संभाग प्रभारी, मोर्चा प्रदेश अध्यक्ष एवं प्रकोष्ठों के प्रदेश संयोजकों की बैठक को संबोधित किया।

मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का नेतृत्व एवं डबल इंजन सरकार के कार्यों से प्रदेश का वातावरण हमारे पक्ष में है। ऐसे में पार्टी कार्यकर्ता उपलब्ध समय का उपयोग मत प्रतिशत बढ़ाने में करें। आगामी समय में प्रधानमंत्री ’विकसित मध्य प्रदेश’ कार्यक्रम को वर्चुअली संबोधित करेंगे। प्रदेश के 163 विधानसभा क्षेत्रों में हमारे विधायक हैं, और जहां विधायक नहीं हैं, वहां क्षेत्र के अन्य जनप्रतिनिधि कार्यक्रम का गरिमापूर्ण आयोजन सुनिश्चित करें। 25 फरवरी को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह मध्य प्रदेश के प्रवास पर आ रहे हैं। इसके अलावा मन की बात कार्यक्रम भी है। मुख्यमंत्री ने कहा कि हमारा प्रयास होना चाहिए कि, यह कार्यक्रम नमो एप और संगठन एप पर अधिक से अधिक अपलोड हो। इसके साथ ही यह भी ध्यान रखना है कि पार्टी के प्रचार-प्रसार के लिए दीवार लेखन जैसे कार्यक्रम में सभी की सक्रियता से सहभागिता हो।

पार्टी के प्रति जनता का विश्वास जीतना ही हमारा लक्ष्य हो
विष्णुदत्त शर्मा ने कहा कि विगत दिनों भाजपा के राष्ट्रीय अधिवेशन में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और गृह मंत्री अमित शाह का मार्गदर्शन मिला है। लोकसभा के चुनाव की दृष्टि से हम पहले से काम में जुट गए है, लेकिन अब विधानसभा चुनाव में मिली प्रचंड जीत की खुमारी भुलाकर नए सिरे से चुनाव प्रचार में लग जाए। जनता के बीच पार्टी का जनाधार ओर अधिक मजबूत करने के लिए 100 दिन के तय रोडमैप पर काम करना है।

लोकसभा चुनाव में प्रत्येक बूथ पर 370 वोट बढ़ाना होगा लक्ष्य
प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा और संगठन महामंत्री हितानंद ने कहा कि लोकसभा चुनाव में भाजपा को 370 सीटें जिताने के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के हर बूथ पर 370 वोट बढ़ाने का आव्हान, धारा 370 की समाप्ति के लिए डा. श्यामाप्रसाद मुखर्जी के बलिदान को नमन है। हमें इस 370 के आंकड़े से जुड़े भावनात्मक संदेश को प्रत्येक बूथ तक पहुंचाना है और हर कार्यकर्ता को इससे जोड़ना है। इस लक्ष्य को हासिल करने के लिए आगामी 100 दिनों की कार्ययोजना तैयार करें और परिश्रम की पराकाष्ठा के साथ उसे जमीन पर उतारने में जुट जाएं। उन्होंने कहा कि माइक्रो मैनेजमेंट के साथ प्रत्येक बूथ पर चुनाव लड़ने के संकल्प के साथ जीत हासिल करना है।

Related Articles

Back to top button