छत्तीसगढ़रायपुर

कवर्धा हादसा: कांग्रेस ने किया प्रतिनिधिमंडल का गठन, मृतकों के ​परिजनों से करेगा मुलाकात

रायपुर

कवर्धा के कुकदूर में हुए भीषण सड़क हादसे में मृतकों के परिजनों से भेंट करने के लिए कांग्रेस ने प्रतिनिधिमंडल का गठन किया है. छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष दीपक बैज ने संगठन की ओर संवेदना व्यक्त किए जाने के लिए विधायक दलेश्वर साहू के नेतृत्व में नौ-सदस्यीय कांग्रेस प्रतिनिधिमंडल का गठन किया है. कांग्रेस का प्रतिनिधिमंडल मृतकों के परिजनों से मुलाकात कर संवेदना प्रकट करेगा.

बता दें कि सोमवार को बैगा आदिवासी समुदाय के 30 से 35 लोग जंगल अपने रोजगार यानी जीवनयापन के लिए तेंदूपत्ता तोड़ने के लिए जंगल गए हुए थे. तेंदूपत्ता तोड़कर सभी पिकअप वाहन में सवार होकर सभी अपने घर लौट रहे थे. इस दौरान पिकअप का ब्रेक फेल होने के बाद ड्राइवर वाहन से कूद गया. पिकअप आगे जाकर कुकदूर थाना क्षेत्र के बहपानी गांव के मोड़ के पास 30 फीट से अधिक गहरी खाई में गिर गई. यह घटना दोपहर करीब 12 बजे हुई.

इस घटना से मौके पर 13 लोगों की मौत हो गई थी. वहीं 9 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए थे. घटना के बाद घायलों को तुरंत कुकदूर सामुदायिक अस्पताल लाया गया. जहां रास्ते में ही पांच लोगों की और मौत हो गई. वहीं बचे चार लोगों को प्राथमिक उपचार के बाद सामुदायिक अस्पताल से जिला अस्पताल रेफर किया गया, इसमें से एक गंभीर व्यक्ति ने रास्ते में ही दम तोड़ दिया.इस घटना ने पूरे राज्य को झकझोर कर रख दिया.

Related Articles

Back to top button